वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे सामाजिक सरोकार : विश्व के अनेक देशों को इंजन एवं उन्नत कोच निर्यात करने वाले डीजल शेड को उच्च तकनीकी प्रशिक्षण केंद्र बनाया जाए : समाजसेवी गोविंद काकानी -

सामाजिक सरोकार : विश्व के अनेक देशों को इंजन एवं उन्नत कोच निर्यात करने वाले डीजल शेड को उच्च तकनीकी प्रशिक्षण केंद्र बनाया जाए : समाजसेवी गोविंद काकानी

1 min read

⚫ रेलवे मंत्रालय तक पहुंचाने का आश्वासन दिया रेलवे यात्री सुख सुविधा समिति के सदस्य श्री पांडे ने

हरमुद्दा
रतलाम, 11 नवंबर। रेलवे यात्री सुख सुविधा समिति के सदस्य अभिलाष पांडे को सुझाव देते हुए समाजसेवी ऑटोमोबाइल इंजीनियर गोविंद काकानी ने बताया कि रतलाम के डीजल शेड को इन इंजन एवं कोच के रख-रखाव के प्रशिक्षण केंद्र के लिए खोले जाने से रेलवे को शिक्षित इंजीनियर आसानी से मिल जाएंगे।

श्री काकानी ने बताया कि पूर्व में रतलाम का डीजल शेड लोकोमोटिव इंजन, डीजल इंजन के रिपेयरिंग एवं ट्रेनिंग के लिएउपयोग में आ रहा। वर्तमान में उच्च तकनीकी के इलेक्ट्रिक इंजन एवं हाई स्पीड इंजन के निर्माण में भारत दुनिया के अग्रणी देशों में अपनी पहचान बनाते हुए विश्व के अनेक देशों को इंजन एवं उन्नत कोच निर्यात कर रहा है।

सुझाव को लिया गंभीरता से

साथ में इंदौर, उज्जैन, रतलाम, नीमच, मंदसौर क्षेत्र के युवा इंजीनियरों को रोजगार गृह निवास क्षेत्र के पास रतलाम, गुजरात के बड़ौदा, दाहोद में मिल जाएगा। रेलवे सुख सुविधा समिति सदस्य अभिलाष पांडे ने सुझाव को गंभीरता से लेते हुए इसे रेलवे मंत्रालय तक पहुंचाने का आश्वासन दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *