वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे क्रिसमस उत्सव : कोरोना का हटा साया, समाज में क्रिसमस का उल्लास छाया -

क्रिसमस उत्सव : कोरोना का हटा साया, समाज में क्रिसमस का उल्लास छाया

1 min read

⚫ आगमन के पहले रविवार से शुरू होगा उत्सव

⚫ 27 नवंबर से 8 जनवरी तक होंगे सामाजिक, सांस्कृतिक और धार्मिक 24 आयोजन

⚫ 21 दिसंबर को शहर में निकलेगी ज्योति की आराधना

हरमुद्दा
रतलाम, 26 नवंबर। कोरोना का साया हटने के बाद क्रिसमस पर्व का उल्लास छाया हुआ है। समाजजनों में अपार उत्साह है। क्रिसमस उत्सव की शुरुआत आगमन के प्रथम रविवार 27 नवंबर से होगी। 8 जनवरी तक चलने वाले आयोजन के तहत धार्मिक, सामाजिक और सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे। कोरोना के प्रतिबंध हटने के बाद पहली बार शहर के प्रमुख मार्गो से 21 दिसंबर को ज्योति की आराधना निकाली जाएगी।

फर्स्ट चर्च सीएनआई सैलाना बस स्टैंड रतलाम के प्रेसबिटर इंचार्ज रेव्ह सैमसंग दास ने प्रेस वार्ता में आयोजन की जानकारी देते हुए बताया कि 27 नवंबर से उत्सव की शुरुआत होगी। आगमन के पहले रविवार पर क्वायर डे मनाया जाएगा। संयोजक कुमारी नम्रता मसीह और क्वायर रहेंगे। उत्सव के तहत पोस्टर प्रतियोगिता, संगीत, प्रतियोगिता, फिल्म शो, खेलकूद प्रतियोगिताएं, पिकनिक, कैंप फायर, फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता सहित सीनियर सिटीजन के सम्मान का आयोजन किया जाएगा। प्रेस वार्ता के दौरान मीडिया प्रभारी हैरी एलेकजेंडर, सचिव योहन चौहान, ट्रेजरर संजय रोहित सिंह मौजूद थे। इस दौरान चर्च कमेटी के सदस्यों ने फोल्डर का विमोचन किया।

विमोचन करते हुए कमेटी मेंबर

शहर में निकलेगी ज्योति की आराधना

प्रेसबिटर इंचार्ज रेव्ह सैमसंग दास ने बताया कि आयोजन के तहत 29 नवंबर को एकता दिवस मनाया जाएगा। 4 दिसंबर रविवार को आगमन के दूसरा रविवार के तहत सीनियर सिटीजन का सम्मान किया जाएगा। आगमन के तीसरे रविवार को नो पाठ और नो गीतों की आराधना की जाएगी। 16 दिसंबर से 24 दिसंबर तक केरल पार्टी घर-घर जाकर प्रभु के गीत सुनाएगी।

⚫ 19 दिसंबर को शाम 6:30 बजे, छवि सिंह, शोभा एडविन, मीनाक्षी डेविड, सीमा मदान, दिलीप परमार के संयोजकत्व में पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा।

⚫ 20 दिसंबर को ममता पीटर, शीला सेम्युअल, डॉ. प्रियंका, हर्षलता सायमन के संयोजकत्व में संगीत प्रतियोगिता का आयोजन शाम 6:30 बजे किया जाएगा।

⚫ 21 दिसंबर को नम्रता मसीह एवं क्वायर द्वारा ज्योति की आराधना शहर के प्रमुख मार्गों से निकाली जाएगी, जिसका समापन आरंभिक स्थल फर्स्ट चर्च पर होगा।

⚫ 23 दिसंबर प्रभु के जीवन चरित्र को लेकर फिल्म शो का प्रसारण शाम 6:30 बजे अनिमेष खिमला, भूपेंद्र सिंह, स्टेनली पीटर के संयोजकत्व में शाम 6:30 बजे होगा

⚫ 24 दिसंबर को रात 11:00 बजे मध्यरात्रि की आराधना डिकन जोसेफ मैकडॉनल्ड एंड कमेटी के संयोजकत्व में होगी। 25 दिसंबर को सुबह 9:00 बजे क्रिसमस की आराधना होगी।

⚫ 26 दिसंबर को दोपहर 2:00 बजे बच्चों के लिए खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा, वही बड़ों के लिए 27 दिसंबर को दोपहर 2:00 बजे खेलकूद स्पर्धा होगी। दोनों प्रतियोगिताएं निर्मला जोसेफ, मोनू मसीह, अविदान मसीह, सुनील मसीह के संयोजकत्व में होगी।

⚫ 28 दिसंबर को सुबह 10:00 बजे विवाहित और अविवाहित के बीच फुटबॉल मैच का आयोजन विवेक जॉनसन, मनीष जॉनसन, अरुण मनभावन, डीसी जॉर्ज, मोनू मसीह के संयोजकत्व में होगा।

⚫ 30 दिसंबर को चर्च परिसर के समीप एंपायर और फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता का आयोजन सिविल एडमिन ममता पीटर सुनील मसीह हेमेंद्र वॉल्टन राजबहादुर के संयोजकत्व में होगा।

⚫ 31 दिसंबर की रात 11:00 बजे धन्यवाद आराधना का आयोजन होगा।

⚫ 1 जनवरी रविवार को सुबह 9:00 बजे नूतन वर्ष की आराधना की जाएगी।

⚫ 8 जनवरी रविवार को सुबह 9:00 बजे एपीफनी रविवार एवं प्रभु भोज की आराधना का आयोजन किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *