वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे रफ्तार का कहर : सातरूंडा पर हुए हादसे में हो गई 7 लोगों की मौत, कई घायलों का उपचार जारी, मुख्यमंत्री ने की आर्थिक सहायता की घोषणा -

रफ्तार का कहर : सातरूंडा पर हुए हादसे में हो गई 7 लोगों की मौत, कई घायलों का उपचार जारी, मुख्यमंत्री ने की आर्थिक सहायता की घोषणा

1 min read

⚫ घटना के 24 घंटे पश्चात फिर पहुंचे एसपी कलेक्टर घटनास्थल पर

⚫ दुर्घटना पर अंकुश लगाने के लिए अतिक्रमण हटाने और स्पीड ब्रेकर बनाने के दिए निर्देश

हरमुद्दा
रतलाम, 5 दिसंबर। रविवार की शाम को लेबर नयागांव फोरलेन पर हुए हृदय विदारक हादसे में 7 लोगों की मौत हो चुकी है। 9 घायलों का उपचार चल रहा है। घटना के 24 घंटे बाद सोमवार की शाम को कलेक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी और एसपी अभिषेक तिवारी पहुंचे। घटना स्थल का मुआयना कर आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए अतिक्रमण हटाने और स्पीड ब्रेकर बनाने के निर्देश दिए ताकि दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाया जा सके। मृतकों के परिजनों को मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान द्वारा 2-2 लाख रुपए की आर्थिक सहायता स्वीकृत की गई है। घायलों को भी 50-50 हजार रुपए की आर्थिक सहायता दी जाएगी।

मां कवलका माताजी के दर्शन कर सातरुंडा चौराहे पर अपने गंतव्य की ओर जाने के लिए वाहन का इंतजार करने वाले यात्रियों पर रविवार की शाम भारी रही तेज रफ्तार से चलने वाले अनियंत्रित ट्रक ने एक व्यक्ति को बचाने के चक्कर में 16 लोगों को अपनी चपेट में ले लिया। घटना में 7 लोगों की मौत हो चुकी है। करीब 9 का उपचार चल रहा है।

इन्होंने गवाई जान

⚫ भरत चँगेसिया पिता आत्माराम, उम्र 40, निवासी सनावदा, तहसील बड़नगर, हाल मुकाम लेबड़ जिला धार

⚫ पारस पिता शंकरलाल पाटीदार, उम्र 42, निवासी ग्राम सिमलावदा, बिलपांक

⚫ भंवरलाल पिता गेन्दालाल चर्मकार, उम्र 42 निवासी बखतगड़, थाना बदनावर, जिला धार

⚫ रमेश पिता कचरूलाल  प्रजापत, निवासी बदनावर, उम्र 55 साल

⚫ किरण पति मुन्नालाल डामर, 35 वर्ष, निवासी मजरा घोड़ाघाट, ग्राम रत्तागढ़खेड़ा, बिलपांक

⚫ संगीता पति पारस डामर, उम्र 30 वर्ष, निवासी मजरा घोड़ाघाट,ग्राम  रत्तागढ़खेड़ा, बिलपांक (रतलाम)

⚫ रंतुदेवी, उम्र 45 साल, पेटलावद

एक नजर दुर्घटना से प्रभावित पर

⚫ कुल दुर्घटना प्रभावित -16

⚫ अभी तक मृत – 07

⚫ वर्तमान में इंदौर में उपचाररत – 02

⚫ रतलाम सिविल हॉस्पिटल में उपचाररत – 06

⚫ रतलाम प्रायवेट हॉस्पिटल में उपचाररत – 01

दुर्घटनाओं की प्रभावी रोकथाम के लिए कलेक्टर पहुंचे सातरुण्डा

दुर्घटनाओं की प्रभावी रोकथाम के लिए कलेक्टर नरेन्द्र कुमार सूर्यवंशी सोमवार शाम ग्रामीण विधायक एवं पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी के साथ सातरुण्डा चौराहे पर पहुंचे। विस्तृत निरीक्षण करते हुए कलेक्टर ने दुर्घटनाओं में सहायक बनने वाली कई दुकानों के अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए। विधायक के साथ चर्चा करते हुए कलेक्टर ने दुर्घटनाओं की रोकथाम के लिए व्यापक कार्य योजना तैयार की।

फोरलेन पर बनाए स्पीड ब्रेकर

निरीक्षण के दौरान दिए कलेक्टर ने यह निर्देश

इस दौरान कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने सातरुण्डा चौराहे पर डिवाईडर को लम्बाई में आगे बढाने, चौराहे पर आईलेण्ड को तोडकर छोटा करने, बस स्टैण्ड का स्थान बदलने, रोड पर खम्भे, पेड इत्यादि बाधाएं हटाने के निर्देश दिए। कलेक्टर के निर्देश पर तत्काल अतिक्रमण हटाने का कार्य शुरू कर दिया गया। जिन दुकानदारों द्वारा अपनी दुकानें आगे बढा ली गई है, उन्हें पीछे किया जा रहा है। आगे बढा लिए ओटले तोडे जा रहे हैं। दुकानों के ऊपर लगे शेड हटाए जा रहे हैं। रोड पर आवश्यक स्थानों पर रेलिंग लगाई जाएगी। दुर्घटना रोकने के लिए आवश्यक टर्न बनाए जाएंगे। बडे आकार के डिवाईडर लगेंगे। इसके अलावा रतलाम की ओर से जाने में दो बडे स्पीड ब्रेकर रोड पर बना दिए गए हैं।

जो जरूरी होगा वह किया जाएगा

सातरुण्डा चौराहे पर दुर्घटनाओं को प्रभावी ढंग से रोकने के लिए जो भी जरूरी कार्य होगा, वह किया जाएगा।

नरेंद्र सूर्यवंशी, कलेक्टर, रतलाम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *