वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे प्रशासन का अभियान : सुगम यातायात के चलते दिलबहार चौराहा से फव्वारा चौक तक हटाया अतिक्रमण -

प्रशासन का अभियान : सुगम यातायात के चलते दिलबहार चौराहा से फव्वारा चौक तक हटाया अतिक्रमण

⚫ स्टेशन रोड का अतिक्रमण हटने से यातायात हुआ सुगम

⚫ शहर की व्यवस्थाओं में सुधार के लिए कलेक्टर का लगातार निरीक्षण

⚫ फ्रीगंज क्षेत्र का अतिक्रमण हटाने के निर्देश

हरमुद्दा
रतलाम, 6 दिसम्बर। रतलाम शहर की व्यवस्थाओं को सुधारने, सुगम यातायात व्यवस्था बनाने के लिए सोमवार को स्टेशन रोड का अतिक्रमण हटाया गया था इसके बाद अब यातायात व्यवस्थित होने लगा है। अतिक्रमण विरोधी मुहिम के तहत दुकानदार जहां वह स्थान रहे हैं वही प्रशासन के अधिकारी किसी की एक नहीं सुन रहे हैं जनहित में लगातार अतिक्रमण तोड़ रहे हैं।  मंगलवार को दिलबहार चौराहा से फव्वारा चौक तक अतिक्रमण हटाया गया। कलेक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी द्वारा लगातार शहर के विभिन्न क्षेत्रों का भ्रमण करते हुए अतिक्रमण हटवाए जा रहे हैं। जिन मकान मालिकों द्वारा नगर निगम के एमओयू के विरुद्ध निर्माण किए गए हैं, उनको नोटिस जारी करने तथा अतिक्रमण हटाने के लिए कलेक्टर द्वारा लगातार निगम अमले को निर्देशित किया जा रहा है।

मंगलवार को कलेक्टर ने शहर के फ्रीगंज क्षेत्र का भ्रमण किया। क्षेत्र में  विभिन्न व्यक्तियों द्वारा अतिक्रमण करके बनाएं मकानों, दुकानों की सीढ़ियां, ओटले, शेड आदि तोड़ने हटाने के निर्देश दिए गए। इस दौरान पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी, निगमायुक्त हिमांशु भट्ट, सीएसपी हेमंत चौहान भी साथ रहे।

फ्रीगंज के पीछे वैकल्पिक मार्ग का भी किया निरीक्षण

कलेक्टर ने निरीक्षण के दौरान फ्रीगंज रोड के पिछले हिस्से में रेलवे पटरी के समानांतर बनाए गए वैकल्पिक रोड का भी निरीक्षण किया जो रेलवे यात्रियों के लिए वनवे व्यवस्था में कार्य करेगा। कलेक्टर ने रोड की सफाई करने, नाले को ढकने, रोड को चौड़ा करने तथा पटरी साइड रिटेन वाल निर्माण के निर्देश दिए।

स्टेशन रोड पर अतिक्रमण हटाने से यातायात सुगम, नागरिक प्रसन्न

निरीक्षण में कलेक्टर द्वारा स्टेशन रोड पर निगम अमले द्वारा हटाए गए अतिक्रमण का निरीक्षण किया गया। अतिक्रमण हटाने के पश्चात स्टेशन रोड का यातायात सुगम हो गया है। इसका स्वरूप सुंदर हो गया है। नागरिकों तथा यात्रियों ने भी सुगम यातायात पर प्रसन्नता व्यक्त की। उल्लेखनीय है कि स्टेशन रोड पर दुकानदारों, होटलों द्वारा निर्धारित सीमा से आगे बढ़कर अतिक्रमण कर लिया था, जिससे यातायात अवरुद्ध हो गया था, आवागमन के दौरान अत्यंत परेशानी हो रही थी, वाहनों के जाम लग रहे थे परंतु कलेक्टर के निर्देश पर हटाए गए अतिक्रमण से समस्याओं से मुक्ति मिल गई है।

अतिक्रमण हटाने के साथ ही मलबा भी उठाया जाए तत्काल, निगमायुक्त को कलेक्टर ने दिए निर्देश

अतिक्रमण विरोधी अभियान शहर में लगातार जारी रहेगा। कलेक्टर ने निगमायुक्त को निर्देशित किया है कि जिन स्थानों से अतिक्रमण हटाए जाते हैं, वहां से मलबा भी तत्काल हटाया जाए ताकि गंदगी नहीं दिखे, यातायात अवरुद्ध नहीं हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *