वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे जिला स्तरीय प्रतियोगिता : "जादू नहीं विज्ञान है, विज्ञान गीत, विज्ञान नाटिका, विज्ञान क्विज" प्रतियोगिता में श्रेष्ठता दर्ज की विद्यार्थियों ने -

जिला स्तरीय प्रतियोगिता : “जादू नहीं विज्ञान है, विज्ञान गीत, विज्ञान नाटिका, विज्ञान क्विज” प्रतियोगिता में श्रेष्ठता दर्ज की विद्यार्थियों ने

⚫ सीएम राइज विनोबा उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में आयोजित हुई जिला स्तरीय प्रतियोगित

⚫ प्रत्येक विकास खंड पर प्रथम एवं द्वितीय स्थान पर आए विद्यार्थियों ने किया प्रदर्शन

⚫ विज्ञान शिक्षक शिक्षिकाओं के लिए हुई संगोष्ठी

हरमुद्दा
रतलाम 10 दिसम्बर। सी.एम. राइज विनोबा उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में जिला स्तरीय ‘जादू नहीं विज्ञान’ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रत्येक ब्लाक से चयनित प्रथम एवं द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों ने जिला स्तर पर हुई प्रतियोगिता में भाग लिया। चयनित विद्यार्थियों ने विज्ञान गीत, विज्ञान नाटिका, विज्ञान क्विज में अपनी श्रेष्ठता दर्ज करवाई। शिक्षक शिक्षिकाओं के लिए विज्ञान संगोष्ठी का आयोजन किया गया। इसके अलावा अन्य प्रतियोगिताओं में भी उन्होंने हिस्सेदारी की।

अतिथियों के समक्ष प्रस्तुति देते हुए विद्यार्थी

हुई विभिन्न प्रतियोगिताएं

आयोजन के तहत विभिन्न प्रतियोगिताए हुई। जिनमें विद्यार्थियों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते हुए अपनी श्रेष्ठता दर्ज करवाई।

⚫ विज्ञान गीत में प्रथम सुनील मईडा उत्कृष्ट विद्यालय एवं द्वितीय आदेश परमार शा.उ.मा.वि. क्रमांक 1 को पुरस्कृत किया गया।

⚫ जादू नहीं विज्ञान प्रदर्शन में प्रथम आदेश परमार शा.उ.मा.वि. क्रमांक 1, द्वितीय कु. दिशा सिसौदिया उ.मा.वि. पंथ पिपलौदा रहे।

⚫ विज्ञान क्विज में प्रथम सी.एम. राइज विद्यालय जावरा के विद्यार्थी तथा द्वितीय उत्कृष्ट विद्यालय के विद्यार्थी रहे।

⚫ विज्ञान नाटिका में प्रथम सी.एम. राइज विनोबा नगर तथा द्वितीय शा.उ.मा.वि. क्रमांक 1 के विद्यार्थी रहे।

हुआ विज्ञान संगोष्ठी का आयोजन

विज्ञान शिक्षकों के लिए विज्ञान संगोष्ठी का आयोजन किया गया जिसमें अंधविश्वास को दूर करने में शिक्षकों की भूमिका विषय पर शिक्षकों ने अपने विचार व्यक्त किए। आयोजन में प्रथम स्थान सी.एम. राइज की शिक्षिका हीना शाह, द्वितीय हाईस्कूल सोहनगढ की शिक्षिका लोचन कैथवास रही। विज्ञान गीत में राजेन्द्र शर्मा, विज्ञान क्विज में सीमा अग्निहोत्री, विज्ञान नाटक में हर्षिता सोलंकी, विज्ञान प्रदर्शन में मंजुलिका खरे, विज्ञान संगोष्ठी में अजय मरमट ने संयोजन का कार्य किया।

विजेताओं को अतिथियों ने किया पुरस्कृत

विजेता प्रतियोगियों को पुरस्कृत करते हुए अतिथि

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एडीपीसी अशोक लोढा थे। विशिष्ट अतिथि जिला विज्ञान अधिकारी जितेन्द्र जोशी की उपस्थिति में प्रतियोगिता का समापन हुआ। अतिथियों ने प्रतियोगिता के विजेता विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया। विद्यालय प्राचार्य संध्या वोहरा ने प्रतिवेदन का वाचन एवं अतिथि स्वागत किया।मास्टर ट्रेनर गिरीश लहवासिया, अनिल मिश्रा एवं स्टाफ के कर्मचारियों का विशेष सहयोग रहा। संचालन सुश्री धर्मा कोठारी ने किया। आभार विद्यालय के उपप्राचार्य गजेन्द्रसिंह राठौर ने माना।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed