वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे खोपड़ी ने खोले मौत के रहस्य : जांच में पता चला अपहरण करके ले गए युवक की है खोपड़ी, जिसे मोबाइल चोरी की संख्या में ले गए थे अपहरणकर्ता -

खोपड़ी ने खोले मौत के रहस्य : जांच में पता चला अपहरण करके ले गए युवक की है खोपड़ी, जिसे मोबाइल चोरी की संख्या में ले गए थे अपहरणकर्ता

⚫ सनसनीखेज हत्या में शामिल छ: आरोपियों को किया गिरफ्तार

⚫ तीन आरोपी पुलिस की पकड़ से दूर

⚫ 9 आरोपियों में से 7 आरोपी है नाबालिक

⚫ सनसनीखेज हत्याकांड में पुलिस को मिली सफलता

हरमुद्दा
रतलाम, 17 दिसंबर। करीब 1 सप्ताह पहले पुलिस को मिली खोपड़ी ने आखिरकार मौत के रहस्य को उजागर कर दिया है। खोपड़ी उस व्यक्ति की है, जिसे मोबाइल चोरी की संख्या में अपहरणकर्ता ले गए थे और मौत की नींद सुला दिया। पुलिस ने हत्या के मामले में छह आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। तीन आरोपी फरार है। कुल नौ आरोपियों में से सात आरोपी नाबालिग है। सनसनीखेज हत्या की गुत्थी को सुलझाने में पुलिस अधिकारी और कर्मचारियों ने सराहनीय कार्य किया उन्हें पुलिस अधीक्षक द्वारा पुरस्कृत किया जाएगा।

पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी ने बताया कि 11 दिसम्बर 2022 को दीनदयाल थाना क्षेत्र के जामड पाटली क्षेत्र की एक तलाई के पास एक मानव खोपडी बरामद हुई थी। पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए मामले की जांच के लिए दो टीमें तैयार की थी। पुलिस टीमों की मशक्कत और एफएसएल से मिले सुरागों के आधार पर यह पता चला कि उक्त मानव खोपडी राजू उर्फ राजपाल गूर्जर 40 नि. शिवगढ़ की हो सकती है। इस तथ्य के आधार पर पुलिस ने मुखबिरों की मदद से जांच आगे बढाई,तो दो संदेहियों कालू अमलियार नि. सरवनीखुर्द और बंटी उर्फ कमलेश निवासी बिबडौद की इस मामले में संलिप्तता के प्रमाण मिले। इन संदेहियों को हिरासत में लेकर कडी पूछताछ की गई तो इस सनसनीखेज हत्याकाण्ड के सारे राज सामने आ गए।

शंका थी कि राजू ने चुराया उसका मोबाइल

एसपी श्री तिवारी के अनुसार, आरोपी कालू और बंटी को यह संदेह था कि उनका मोबाइल मृतक राजू उर्फ राजपाल ने चुराया है। इसी के चलते विगत 4 नवंबर 2022 को उक्त दोनो आरोपी अपने सात नाबालिग साथियों के साथ दो मोटर साइकिलों पर सवार होकर राजू के खेत पर पंहुचे और उसका अपहरण कर ले गए। राजू के लापता होने पर पुलिस थाना शिवगढ में गुमशुदगी का केस भी दर्ज किया गया था।

अपहरणकर्ता राजू को ले गए थे जामन पाटली

आरोपीगण मृतक को लेकर जामड पाटली पंहुचे, जहां उनका विवाद बढा और उन्होने धारदार हथियारों से राजू की हत्या कर दी। हत्या के बाद उसके शव को गढ्डा खोदकर गाड दिया,ताकि शव मिल ना सके। लेकिन करीब एक महीने बाद उसकी खोपडी बरामद हो गई और हत्या का पर्दाफाश हो गया। पुलिस ने इस मामले मेंं शामिल मुख्य आरोपी कालू अमलियार 20 नि.सरवनीखुर्द, बंटी उर्फ कमलेश पिता उदयराम सोलंकी 22 नि.बिबडौद के साथ चार नाबालिग आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है,जबकि हत्या के इस काण्ड में शामिल तीन अन्य नाबालिग आरोपी अभी फरार है। पुलिस के अनुसार इन्हे जल्दी ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

अधिकारियों की सराहनीय भूमिका किए जाएंगे पुरस्कृत

इस सनसनीखेज हत्या को सुलझानें में जहां एफएसएल अधिकारी अतुल मित्तल,डा.न्यूमन हुसैनी और डा. प्रियल जैन की विशेष भूमिका रही, वहीं इस प्रकरण को सुलझाने के लिए विशेष रुप से गठित टीमों में शामिल पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों ने भी सराहनीय भूमिका निभाई। पुलिस अधीक्षक तिवारी ने इन्हे पुरस्कृत करने की घोषणा की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *