वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे दर्दनाक हादसा : चिमनी फटने से 8 की मौत, 25 से अधिक घायल, घटना के बाद मची अफरा-तफरी मच -

दर्दनाक हादसा : चिमनी फटने से 8 की मौत, 25 से अधिक घायल, घटना के बाद मची अफरा-तफरी मच

1 min read

⚫ मृतकों में चिमनी का मालिक भी शामिल

⚫ मलबे से निकाला जा रहा लोगों को

⚫ प्रशासन के आला अफसर और रेस्क्यू दल मौके पर मौजूद

हरमुद्दा
बिहार, 23 दिसंबर। बिहार के मोतिहारी में ईट भट्टे की चिमनी में भयानक विस्फोट हो गया। हादसे में 8 लोगों की मौत हो गई है। 2 दर्जन से अधिक घायल हो गए हैं। 15 से अधिक घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। 10 से अधिक लोग लापता बताए जा रहे हैं। जानकारी मिली है कि मृतकों में ईट भट्टे का मालिक भी शामिल है। जिला प्रशासन और बचाव दल मौके पर पहुंच गया है। मलबे से लोगों को निकाला जा रहा है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार चिमनी में इस साल पहली बार आग लगाई गई थी। इस मौके पर शुक्रवार शाम को भोज का आयोजन था। चिमनी करीब 2.30 बजे फूंका गया था। जिसकी खुशी में गांव वाले वहां जमा थे। चिमनी से धुआं निकलते ही ब्लास्ट हो गया और ऊपरी हिस्सा टूटकर नीचे गिर गया। चिमनी का बाकी आधा हिस्सा लटका हुआ है, इसकी वजह से वहां सभी डरे हुए हैं।

घटना के बाद मची अफरा-तफरी

घटना के बाद वहां अफरा-तफरी मच गई। आनन-फानन में लोगों को रक्सौल एसआरपी हॉस्पिटल में भर्ती कराया। सूचना के बाद घटनास्थल पर डीएम के साथ एसडीओ और एसडीपीओ पहुंचे हैं।

50 से 60 लोग कर रहे थे काम चिमनी के आसपास

एक घायल ने बताया कि चिमनी के आसपास 50-60 लोग काम कर रहे थे। डीएम एसके अशोक ने बताया कि शुरुआती जांच में पता चला है कि धमाका चिमनी के कमजोर होने के कारण हुआ।

घायलों की स्थिति काफी गंभीर

मरने वालों में चिमनी मालिक मो ईरशाद और अनिल बैठा की पहचान हुई है। अन्य मृतकों की पहचान नहीं हो सकी है। सबकी हालत गंभीर बनी हुई है। सभी को आईसीयू में रखा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed