वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे नेशनल लोक अदालत 13 जुलाई को -

नेशनल लोक अदालत 13 जुलाई को

हरमुद्दा
रतलाम 20 जून। राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण, नई दिल्ली (नालसा) के निर्देशानुसार समस्त प्रकार के प्रकरणों के निराकरण के लिए 13 जुलाई को नेशनल लोक अदालत देश के समस्त न्यायालयों में आयोजित की जाएगी।जिला न्यायालय रतलाम एवं तहसील न्यायालय जावरा, सैलाना एवं आलोट में भी नेशनल लोक अदालत 13 जुलाई को जिला एवं सत्र न्यायाधीश/अध्यक्ष सुश्री शोभा पोरवाल, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के मार्गदर्शन में आयोजित की जाएगी।
जिला विधिक सहायता अधिकारी सुश्री अंकिता प्लास ने बताया कि आयोजित होने वाली नेशनल लोक अदालत में न्यायालयों में लंबित एवं प्रीलिटिगेशन (मुकदमापूर्व) प्रकरणों का अधिक से अधिक संख्या में निराकण किया जाना है। इस हेतु सभी विभाग प्रमुखों बैंक विभाग, विद्युत विभाग, एवं बीमा कंपनियों तथा उनके अधिवक्ताओं की बैठकें विष्णु कुमार सोनी, सचिव, की अध्यक्षता में आयोजित की गई। उक्त बैठकों में सचिव द्वारा बैंक तथा बिजली कंपनी के अधिकारियों को नोटिस समय पर तामिल कराने हेतु निर्देशित किया गया तथा ज्यादा से ज्यादा प्रकरणों को समझौते के माध्यम से निराकृत कराने हेतु निर्देशित किया गया।
आमजन से आह्वान
आमजन से आह्वान हैं कि 13 जुलाई को आयोजित होने वाली नेशनल लोक अदालत में अपने प्रकरणों को संबंधित न्यायालय एवं विभाग में प्रस्तुत कर आपसी राजीनामें एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण में निराकरण कराएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *