वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे भीड़ में मची भगदड़ : कुबेरेश्वर धाम में भगदड़, एक की मौत, सैकड़ों घायल, कई धर्मालु हुए लापता -

भीड़ में मची भगदड़ : कुबेरेश्वर धाम में भगदड़, एक की मौत, सैकड़ों घायल, कई धर्मालु हुए लापता

1 min read

⚫ रुद्राक्ष महोत्सव शुरू

⚫ रुद्राक्ष लेने के लिए देश के कई राज्यों से उमड़ा जनसैलाब

⚫ 40 काउंटर से बांटे 5 लाख रुद्राक्ष

हरमुद्दा
सीहोर, 16 फरवरी। कथा वाचक प्रदीप मिश्रा के कुबेरेश्वर धाम में स्थिति संभल नहीं रही है। अत्यधिक भीड़ के चलते भगदड़ मच गई, जिसमें एक महिला की मौत हो गई। भगदड़ के दौरान कई लोग लापता हो गए। कुबेरेश्वर धाम में रुद्राक्ष महोत्सव में करीब 10 लाख लोगों के मौजूद होने का अनुमान लगाया जा रहा है। गुरुवार 40 काउंटर से 5 लाख श्रद्धालुओं को रुद्राक्ष बांटे गए।

कुबेरेश्वर धाम में मौजूद भीड़

महाशिवरात्रि पर्व के चलते कुबेरेश्वर धाम में रुद्राक्ष महोत्सव शुरू हो गया है। मगर स्थिति संभल नहीं रही है। गुरुवार को धर्मालुओं की संख्या में एकाएक इजाफा होने के चलते स्थिति नियंत्रण के बाहर हो गई। इस महोत्सव में मध्यप्रदेश के अलावा हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली, गुजरात, महाराष्ट्र सहित देश के अन्य राज्यों से लोग आ रहे हैं। कुबेरेश्वर धाम की सभी व्यवस्थाएं चरमरा गई हैं। आलम यह है कि लोगों को न खाना मिल रहा, न पानी।

महाराष्ट्र की महिला की हुई मौत

महाराष्ट्र के नासिक के मालेगांव से आई 50 वर्षीय मंगला बाई पति गुलाब की तबीयत अचानक खराब हो गई। उसे चक्कर आया और वह गिर पड़ी। महिला की मौत हो गई।

3 महिलाएं भी हुई लापता

कुबेरेश्वर धाम से तीन महिलाएं लापता हो गईं हैं। एक महिला छत्तीसगढ़ के भिलाई से आई हैं, दूसरी राजस्थान के गंगापुर की रहने वाली हैं, तीसरी महाराष्ट्र के बुलढाणा की रहने वाली महिला भी लापता है।

दोनों तरफ मार्ग पर लगा लंबा जाम

गुरुवार को यहाँ जमकर अफरा तफरी मची। गुरुवार सुबह से ही कुबेरेश्वर धाम से इछावर रोड तक 7 किमी का लंबा जाम लगा था। सीहोर से इंदौर की तरफ हाईवे पर भी 17 किलोमीटर लंबा और भोपाल की ओर हाईवे पर 10 किलोमीटर लंबा जाम लगा हुआ था। हजारों लोग सड़क पर जाम में फंसे हैं। ऐसे समय में मदद के लिए मोबाइल ही सबसे बड़ा साधन है, लेकिन भीड़ के कारण मोबाइल टावरों पर ज्यादा लोड होने के कारण नेटवर्क फेल हो गया। लोग एक दूसरे से सम्पर्क भी नहीं कर पा रहे हैं।

धूप में हुई तबीयत खराब 2000 से अधिक का प्राथमिक उपचार

धूप में खड़े श्रद्धालु

10-10 घंटे धूप में खड़े होने की वजह से लोग अब चक्कर खाकर बेहोश हो रहे हैं। करीब 2000 लोगों को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र सहित जिला अस्पताल पर इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *