वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे खाद्य विभाग की कार्रवाई : बगैर लाइसेंस की मिर्ची फैक्ट्री सील, पनीर दूध, चटपटे, दानों के नमूने लिए -

खाद्य विभाग की कार्रवाई : बगैर लाइसेंस की मिर्ची फैक्ट्री सील, पनीर दूध, चटपटे, दानों के नमूने लिए

⚫ प्रसिद्ध दुकान पूरी वाले बासाब के यहां से लिया घी का नमूना

⚫ नमूने लेकर जांच के लिए भेजा जा रहा है प्रयोगशाला

⚫ खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग द्वारा निरीक्षण कार्रवाई लगातार जारी

हरमुद्दा
रतलाम 07 मार्च। मंगलवार को खाद्य विभाग ने कार्रवाई करते हुए बगैर लाइसेंस की एक मिर्च फैक्ट्री को सील कर दिया गया। इसके अलावा भी दूध पनीर चटपटे गाने अधिक नमूने लिए जिन्हें जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा गया रिपोर्ट आने के पश्चात कार्रवाई की जाएगी सभी दुकानदारों को निर्देश दिए कि वे गुणवत्ता की सामग्री का निर्माण करें। संग्रहण करें और विक्रय करें।

जिला खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग के अधिकारियों द्वारा निरीक्षण कार्रवाई लगातार जारी है विभाग द्वारा खाद्य प्रतिष्ठानों पर पहुंचकर खाद्य पदार्थों के नमूने प्राप्त किए जा रहे हैं उनको जांच के लिए राज्य प्रयोगशाला भेजा जा रहा है। खाद्य सुरक्षा अधिकारी कमलेश जमरा एवं सुश्री प्रीति मन डोरिया द्वारा सील करने की कार्रवाई करमदी स्थित नमकीन क्लस्टर में मंगलवार को की गई जहां राजोद मिर्ची फैक्ट्री के निरीक्षण में पाया गया कि मालिक राजेंद्र राठौड़ द्वारा बिना लाइसेंस के फैक्ट्री का संचालन किया जा रहा है जो खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम 2006 के नियमों का उल्लंघन है। इस पर अधिकारियों द्वारा फैक्ट्री को सील कर दिया गया वहां से लाल मिर्च पाउडर और सेंव मिर्च पाउडर नमूने भी लिए गए

पूरी वाले बासाब की दुकान से लिए घी के नमूने

इसी प्रकार अधिकारियों के दल ने दीनदयाल नगर स्थित हजारीमल नमकीन से मिक्सर एवं चटपटे गाने के नमूने लिए, माणक चौक स्थित प्रसिद्ध  दुकान पूरी वाले बासाब के यहां से घी का नमूना लिया। माणक चौक में पारस दूध भंडार से भैंस के दूध एवं पनीर के नमूने लिए सभी नमूने राज्य खाद्य परीक्षण प्रयोगशाला भोपाल भेजे जा रहे हैं।

गुणवत्ता युक्त सामग्री विक्रय के दिए निर्देश

जहां से जांच रिपोर्ट आने पर खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम 2006 के अंतर्गत कार्रवाई की जाएगी। सभी संस्थानों को गुणवत्ता युक्त खाद्य पदार्थों का निर्माण संग्रहण एवं विक्रय के निर्देश दिए गए हैं। कार्रवाई लगातार जारी रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *