वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे साहित्य सरोकार : जनवादी लेखक संघ करेगा श्रृंखलाबद्ध महत्वपूर्ण साहित्यिक आयोजन, नई कार्यकारिणी गठित अध्यक्ष की जिम्मेदारी राठौर को, तो सचिव की सिद्दीक को -

साहित्य सरोकार : जनवादी लेखक संघ करेगा श्रृंखलाबद्ध महत्वपूर्ण साहित्यिक आयोजन, नई कार्यकारिणी गठित अध्यक्ष की जिम्मेदारी राठौर को, तो सचिव की सिद्दीक को

1 min read

⚫ जलेसं की बैठक में आगामी कार्यक्रम किए तय

हरमुद्दा
रतलाम, 9 मार्च। साहित्यिक एवं रचनात्मक गतिविधियों के माध्यम से जनतांत्रिक मूल्यों को स्थापित करने की दिशा में जनवादी लेखक संघ आगामी माह के दौरान महत्वपूर्ण श्रृंखलाबद्ध साहित्यिक आयोजन करेगा । इन आयोजनों में हिंदी एवं उर्दू साहित्य पर केंद्रित आयोजन एवं रंगकर्म से जुड़े कार्यक्रम शामिल होंगे।


यह निर्णय जनवादी लेखक संघ जिला कार्यसमिति की बैठक में लिया गया। बैठक में जलेसं राष्ट्रीय कार्यसमिति के सदस्य एवं वरिष्ठ रचनाकार प्रो. रतन चौहान ने इस अवसर पर कहा कि समाज के सभी वर्गों के बीच रचनात्मक गतिविधियों की पहुंच बढ़ाना बहुत आवश्यक है। हिंदी -उर्दू की रचनात्मक गतिविधियों के साथ ही रंगकर्म की गतिविधियों को भी जलेसं के माध्यम से बढ़ाया जाए । बैठक में उपस्थित जलेसं उर्दू विंग के प्रदेश संयोजक सिद्दीक़ रतलामी ने कहा कि इस माह उर्दू भाषा के कवियों एवं शायरों को लेकर एक महत्वपूर्ण आयोजन जलेसं द्वारा किया जाएगा, जिसमें हमारे समय की रचनाओं पर सार्थक विमर्श कर साहित्यिक वातावरण निर्माण किया जाएगा। रंगकर्मी युसूफ़ जावेदी ने आगामी माह में रंगकर्म को लेकर किए जाने वाले महत्वपूर्ण आयोजन की जानकारी दी। रणजीत सिंह राठौर, आशीष दशोत्तर, कीर्ति शर्मा ने आगामी चार महीनों के दौरान जलेसं द्वारा की जाने वाली गतिविधियों के संबंध में अपने विचार व्यक्त किए।

नई कार्यकारिणी गठित

बैठक में जनवादी लेखक संघ रतलाम इकाई की नई कार्यकारिणी का गठन किया गया। इसमें अध्यक्ष रणजीत सिंह राठौर, उपाध्यक्ष युसूफ जावेदी, सचिव सिद्धीक़ रतलामी एवं कोषाध्यक्ष कीर्ति शर्मा को नियुक्त किया गया ।कार्यकारिणी सदस्यों में वरिष्ठ कवि श्याम माहेश्वरी, रतन चौहान, प्रणयेश जैन, आशीष दशोत्तर, मांगीलाल नगावत, गीता राठौर, अश्विनी शर्मा को शामिल किया गया।

दिवंगत को दी श्रद्धांजलि

बैठक के अंत में जलेसं के पूर्व अध्यक्ष एवं वरिष्ठ समीक्षक रमेश शर्मा, रचनाधर्मी महेश दशोत्तर एवं डॉ. दिनेश जोशी को श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *