वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे मिलावट के विरुद्ध कार्रवाई : दूध और दूध से बने खाद्य पदार्थों के लिए नमूने -

मिलावट के विरुद्ध कार्रवाई : दूध और दूध से बने खाद्य पदार्थों के लिए नमूने

⚫ शहर में विभिन्न दूध डेयरियो का आकास्मिक निरीक्षण

हरमुद्दा
रतलाम, 09 मार्च। खाद्य एवं औषधि प्रशासन के अधिकारियों द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है। गुरुवार को दूध और दूध से बने खाद्य पदार्थों के नमूने अधिकारियों ने प्राप्त किए। जांच के लिए राज्य प्रयोगशला भोपाल भेजा गया।

कार्रवाई के दौरान जांच के लिए नमूने लेते हुए अधिकारी

खाद्य एवं औषधि प्रशासन रतलाम के सुरक्षा अधिकारी कमलेश जमरा और प्रीति मडोरिया द्वारा मिलावट के विरूद्ध लगातर कार्रवाई की जा रही है। गुरुवार को रतलाम शहर में विभिन्न दूध डेयरियो का आकास्मिक निरीक्षण कर दूध एवम दूध से बने खाद्य पदार्थों के नमूने लिए गए। शुद्ध दूध दही भंडार चौमुखी पुल से घी का नमूना लिया। भंडारी दूध भंडार चांदनीचौक से घी का नमूना लिया गया। ओमप्रकाश दूध भंडार लोहार रोड से घी और मिक्स दूध के नमूने लिए। इसी प्रकार धानमंडी स्थित चौपड़ा फूड प्रोडक्ट से मखाना का नमूना लिया गया।

जांच के लिए भेजे भोपाल

लिए गए सभी नमूने जांच के लिए राज्य खाद्य परीक्षण प्रयोगशाला भोपाल भेजे गए जहां से जांच रिपोर्ट आने पर  खाद्य सुरक्षा एवम मानक अधिनियम 2006 के अंतर्गत नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी । सभी संस्थानो को  गुणवत्तायुक्त खाद्य पदार्थों का निर्माण, संग्रहण एवम विक्रय करने के निर्देश दिए गए। आगे भी कार्रवाई जारी रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *