वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे कलेक्टर की फटकार : राजस्व अधिकारी मात्र अफसर बनकर न बैठे, जनता के काम करें, 2 पटवारी को किया सस्पेंड -

कलेक्टर की फटकार : राजस्व अधिकारी मात्र अफसर बनकर न बैठे, जनता के काम करें, 2 पटवारी को किया सस्पेंड

1 min read

राजस्व विभाग की छवि धूमिल ना होने दें जनता में : कलेक्टर

भैंसा डाबर तथा दिवेल के पटवारी  की एक-एक वेतन वृद्धि रोकने के निर्देश

जिले में अवकाश पर प्रतिबंध, अवकाश के लिए कलेक्टर की अनुमति जरूरी

हरमुद्दा
रतलाम 11 मार्च। कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी ने शनिवार को फटकार लगाते हुए राजस्व अधिकारी से कहा कि वे मात्र अफसर बनकर बैठे नहीं रहे, वे जनता के काम करें। राजस्व विभाग की छवि को धूमिल नहीं होने दें। हम जितना वेतन लेते हैं उसके साथ न्याय करें। कलेक्टर ने अनुपस्थित पाए गए 2 पटवारियों को सस्पेंड कर दिया। इनमें भैंसा डाबर तथा दिवेल के पटवारी शामिल है। इसके साथ ही उनके राजस्व निरीक्षकों को शोकॉज नोटिस और 1-1 वेतन वृद्धि रोकने के निर्देश भी दिए।

राजस्व अधिकारियों को फटकार लगाते हुए कलेक्टर सूर्यवंशी

कलेक्टर सूर्यवंशी ने स्वामित्व योजना की समीक्षा करते हुए कलेक्टर ने नाराजगी व्यक्त की। कलेक्टर ने कहा कि पटवारियों द्वारा कार्य नहीं किया जा रहा है। आरओआर एंट्री कलेक्टर ने 2 दिन में पूरी करने के निर्देश दिए। प्रथम प्रकाशन तथा आरओआर एंट्री आगामी 17 मार्च तक पूर्ण करने के निर्देश दिए।

रतलाम शहर की स्थिति सबसे कमजोर

मुख्यमंत्री भू अधिकार आवासीय योजना की समीक्षा में कलेक्टर ने तेजी से कार्य करने के लिए निर्देशित किया। इस योजना में 2037 पट्टे वंटन के लिए तैयार हैं जो 17 मार्च तक वंटित कर दिए जाएंगे। नक्शा तरमीम की समीक्षा में सबसे कमजोर स्थिति रतलाम शहर की पाई गई जहां पर 41 हजार 295 नक्शा त्रुटि सुधार होना बाकी है। इसके अलावा जावरा तथा आलोट में भी पेंडेंसी बहुत ज्यादा पाई गई।

17 मार्च तक करें पेंडेंसी का निपटारा

कलेक्टर द्वारा पेंडेंसी निपटारे के लिए 17 मार्च की समय सीमा निर्धारित की गई। इस संदर्भ में कलेक्टर ने यह भी कहा कि बहुत अधिक पेंडेंसी का मतलब यही है कि पटवारी अपने कार्य में गड़बड़ी कर रहे हैं। नक्शा शुद्धीकरण की समीक्षा में भी कलेक्टर ने कहा कि राजस्व अधिकारी समीक्षा नहीं कर रहे हैं, इस कारण से पेंडेंसी ज्यादा है। मुख्यमंत्री हेल्पलाइन में लंबी शिकायतों के निपटारे की समीक्षा कलेक्टर ने की। इस संबंध में रावटी तहसीलदार श्री रावत, बाजना तहसीलदार सुश्री रूपाली जैन तथा सैलाना तहसीलदार श्रीमती रावत तथा ताल तहसीलदार श्री मिश्रा द्वारा स्पीड के साथ किए जा रहे अच्छे कार्य की सराहना कलेक्टर ने की।

अवकाश पर है प्रतिबंध

राजस्व अधिकारियों की बैठक में कलेक्टर द्वारा मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के जिले में सफल क्रियान्वयन के संबंध में भी आवश्यक निर्देश दिए गए। महिलाओं की केवाईसी बैंक खाता खोलना, समग्र आईडी में सुधार आदि के लिए दिशा निर्देशित किया। कलेक्टर ने कहा कि जिले में अवकाश पर प्रतिबंध है जिसको भी अवकाश पर जाना है। उसका अवकाश मात्र कलेक्टर द्वारा ही स्वीकृत किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *