वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे खाद्य विभाग की कार्रवाई : शंका के आधार पर 60 हजार रुपए मूल्य का ढाई क्विंटल मावा जब्त -

खाद्य विभाग की कार्रवाई : शंका के आधार पर 60 हजार रुपए मूल्य का ढाई क्विंटल मावा जब्त

⚫ बड़नगर तरफ से आ रही थी तूफान में मिला शंकास्पद मावा

⚫ 16 हजार रुपए का मिल्क क्रीम किया जब्त

हरमुद्दा
रतलाम 11 मार्च। शनिवार को जिले के बाहर से आने वाली मावा की गाड़ियों को इंदौर बस स्टैंड पर रोककर मावे के नमूने लेकर मिलावट की शंका के आधार पर 60 हजार रुपए मूल्य का ढाई क्विंटल मावा जप्त किया गया। इसके साथ ही ₹16000 मूल्य का दूध मिल्क क्रीम सहित नमकीन भी जब्त किया है। नमूना जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा है।

खाद्य एवं औषधि प्रशासन के  सुरक्षा अधिकारी कमलेश जमरा और प्रीति मडोरिया द्वारा मिलावट के विरूद्ध लगातर कार्रवाई की जा रही है।

सुरक्षित रखवाया मावा

बडनगर क्षेत्र से आई तूफान गाड़ी को रोककर ईश्वरल गुर्जर से मावे का एक नमूना लिया और एक क्विंटल मावा जप्त किया। नामली से मोटरसाईकल से  आए कन्हैयालाल से मावे का एक नमूना लिया और 75 किलो मावा जप्त किया। ग्राम गुणावत से मोटर साईकल से आए रमेश मेहता से मावे का एक नमूना लिया और 75 किलो मावा जप्त किया। जप्त  मावा को रशीद मावा वाले के कोल्ड स्टोरेज में जॉच रिपोर्ट आने तक सुरक्षित रखवा दिया गया।

मिल्क क्रीम किया जब्त

त्रिवेणी रतलाम स्थित राठौड़ दूध भंडार का निरीक्षण किया वहां पर मिल्क क्रीम का नमूना लिया और मिलावट की शंका होने पर 16 हजार रुपए मूल्य की  40 किलो मिल्क क्रीम जब्त कर मालिक की अभिरक्षा में रख दी  गई है। त्रिवेणी में ही स्थित कुंवर नमकीन से सेव का नमूना लिया गया। इसी प्रकार रामगढ़ स्थित पटेल दूध भंडार से भैस के दूध का नमूना लिया। लिए गए सभी नमूने जांच हेतु राज्य खाद्य परीक्षण प्रयोगशाला भोपाल भेजे गए जहां से जांच रिपोर्ट आने पर  खाद्य सुरक्षा एवम मानक अधिनियम 2006 के अंतर्गत नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। इस प्रकार की कार्यवाही आगे भी जारी रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *