वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे दर्दनाक हादसा : चंबल नदी पैदल पार कर जा रहे 17 श्रद्धालुओं पर मगरमच्छ का हमला, 5 के शव मिले, तीन लापता, 9 बचे -

दर्दनाक हादसा : चंबल नदी पैदल पार कर जा रहे 17 श्रद्धालुओं पर मगरमच्छ का हमला, 5 के शव मिले, तीन लापता, 9 बचे

1 min read

⚫ 17 श्रद्धालु नदी पार कर जा रहे थे कैलादेवी दर्शन करने राजस्थान

⚫ गोताखोर लापता लोगों की तलाश में जुटे

⚫ हादसे पर मुख्यमंत्री ने किया दुख व्यक्त

हरमुद्दा
श्योपुर/मुरैना, 18 मार्च। चंबल नदी पैदल पार कर राजस्थान के केला देवी दर्शन करने जा रहे 17 श्रद्धालुओं पर मगरमच्छ ने हमला कर दिया। दर्दनाक हादसे में 5 लोगों के शव मिले हैं। 3 लापता है जबकि अन्य को बचा लिया गया है। जानकारी मिलते ही प्रशासनिक अधिकारियों के साथ रेस्क्यू दल मौके पर पहुंचा और कार्रवाई शुरू की समाचार लिखे जाने तक रेस्क्यू कार्य चल रहा था। घटना मुरैना, श्योपुर और राजस्थान के बॉर्डर के बीच हुई। हादसे पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दुख व्यक्त किया है।

शव को बाहर लाते हुए रेस्क्यू टीम

शिवपुरी जिले के तेंदुआ थानाक्षेत्र के चिलावद गांव के रहने वाले सभी 17 श्रद्धालु चंबल नदी पैदल पार कर केला देवी दर्शन के लिए जा रहे थे। तभी नदी में मगरमच्छ ने हमला कर दिया अचानक हुए हमले से पैदल चलने वाले डूबने लगे जान बचाने के लिए भागे जिसमें नो सुरक्षित निकाला है जबकि पांच के शव मिले हैं और 3 की तलाश चल रही है।

पुल व नाव की नहीं व्यवस्था

श्योपुर जिले के बीरपुर और मुरैना जिले के टेंटरा थाने से पुलिस घटनास्थल पर मौजूद है। टेंटरा थाना प्रभारी धर्मेंद्र मालवीय ने बताया कि सभी श्रद्धालु एक-दूसरे का हाथ पकड़कर नदी पार कर रहे थे। जिस जगह हादसा हुआ है, वहां कोई पुल या नाव की व्यवस्था नहीं है।

शवों पर दांत के निशान भी

प्रत्यक्षदर्शी राडी गांव निवासी कुटन रावत ने बताया कि नदी में जहां पानी कम था, वहां से सभी नदी को पार कर रहे थे। सभी एक दूसरे का हाथ पकड़कर धीरे-धीरे नदी के पानी को पार कर रहे थे। इतने में मगरमच्छ ने हमला कर दिया जिससे हाथ पकड़े सभी लोगों में भगदड़ मच गई।अपनी जान बचाने के चक्कर में एक दूसरे हाथ छूटने गए और गहरे पानी में जाते गए। ​​​​​​बताया जा रहा है कि शवों पर दांत के निशान भी मिले हैं।

प्रशासनिक जिम्मेदार मौके पर

पुलिस-प्रशासन के टीमें और गोताखोर रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटे हैं। मेडिकल और सिविल डिफेंस की टीम को भी मौके पर बुला ली गई है। हादसे में बचे चेऊं कुशवाह ने बताया कि हम 17 लोग कैलादेवी जा रहे थे। चंबल नदी पार करते समय पानी के तेज बहाव में लोग गहरे पानी में चले गए। इसमें 9 लोग बच गए हैं। 5 के शव मिल गए हैं। तीन लोगों को पानी में तलाश कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने जताया दुख

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हादसे पर दुख व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने रेस्क्यू ऑपरेशन में तेजी के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री कार्यालय से रेस्क्यू की मॉनिटरिंग की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *