वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे जनसुनवाई में शिकायत : जमीन का पट्टा देने के नाम पर 70 हजार रुपए रिश्वत ले ली पटवारी ने, नहीं किया काम, प्लाट देने के नाम पर ले लिए 20 लाख -

जनसुनवाई में शिकायत : जमीन का पट्टा देने के नाम पर 70 हजार रुपए रिश्वत ले ली पटवारी ने, नहीं किया काम, प्लाट देने के नाम पर ले लिए 20 लाख

⚫ दी फर्जी पावती

⚫ शिकायत पर एसडीएम को तत्काल जांच के निर्देश

⚫ दोषी पर करें एफआईआर

हरमुद्दा
रतलाम, 11 अप्रैल। जनसुनवाई में सैलाना विकासखंड के ग्राम भूतपाड़ा का आदिवासी ग्रामीण रमेश देवदा आया। उसने शिकायत की कि पटवारी द्वारा उससे जमीन का पट्टा देने के नाम पर 70 हजार रुपए रिश्वत ले ली है और काम नहीं किया है। ग्रामीण की शिकायत पर कलेक्टर ने तत्काल एसडीएम सैलाना मनीष जैन को निर्देशित किया कि प्रकरण की जांच करवाएं, जो भी दोषी हैं उन पर एफआईआर करवाएं।

आवेदक ने फर्जी पावती की शिकायत की, कलेक्टर ने एसडीएम को निर्देशित किया कि 3 दिवस में रिपोर्ट दे जो भी फर्जी पावतियां जारी हुई है उसमें विस्तृत जांच करते हुए कार्रवाई की जाए।

कोरोना के इलाज में आर्थिक स्थिति खराब

जनसुनवाई में हाकिमवाडा के फजल हुसैन ने आवेदन दिया कि प्रार्थी पूर्व में कोरोना पॉजिटिव एवं ब्लैंक फंगस होने से एवं अनवरत इलाज आज तक चलने के कारण आर्थिक स्थिति खराब हो चुकी है, इलाज के लिए आयुष्मान कार्ड बनवाया जाए। आवेदन पर संबंधित अधिकारी एवं सीएमएचओ को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।

प्लाट पर कर लिया कब्जा

जनसुनवाई में रूपाली, रविंद्र सिंह, पंकज कुमार, रितेश, कृष्णा आदि द्वारा शिकायत की गई कि उनके प्लाट भक्तन की बावड़ी पर है। सबके 2 बिस्वा के प्लाट हैं। रजिस्ट्री हमारे पास है प्रतिप्रार्थी कॉलोनाइजर द्वारा उनके प्लाट की तार फेंसिंग हटाकर अवैध रूप से कब्जा कर लिया गया है। आवेदन पर एसडीएम एवं निगमायुक्त को कार्रवाई के निर्देश कलेक्टर द्वारा दिए गए।

प्लाट दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी

बांगरोद के कृष्णगोपाल बैरागी ने शिकायत की कि रतलाम के एक व्यक्ति द्वारा उसको प्लाट दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी करते हुए 20 लाख 65  हजार राशि ले ली गई है। आवेदन पर एसडीएम को कार्रवाई के निर्देश दिए गए। इसी प्रकार नामली निवासी श्यामूबाई ने आवेदन दिया कि उनके पति द्वारा मात्र एक ही पुत्र को संपूर्ण जायदाद प्रदान कर दी गई है अन्य एक पुत्र और दो पुत्रियों को कुछ नहीं दिया गया है। आवेदन पर संबंधित अधिकारी को कार्रवाई के निर्देश दिए गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *