वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे नवागत एसपी ने जाने हाल-चाल : पुलिस कर्मचारियों से जानी समस्या, दिए अपराधियों से निपटने के सख्त निर्देश, बिना वजह घूमने वालों की होगी कुंडली तैयार -

नवागत एसपी ने जाने हाल-चाल : पुलिस कर्मचारियों से जानी समस्या, दिए अपराधियों से निपटने के सख्त निर्देश, बिना वजह घूमने वालों की होगी कुंडली तैयार

⚫ पुलिस थानों पर है क्वार्टर की समस्या, जो है उनकी स्थिति खराब

⚫ समस्याओं के निराकरण के लिए किया आश्वस्त

⚫ शिकायतों का करें संतुष्टि पूर्वक निराकरण

हरमुद्दा
रतलाम, 11 अप्रैल। जिले के नवागत पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बहुगुणा मंगलवार को जिले के आलोट क्षेत्र में निरीक्षण के लिए पहुंचे जहां पर पुलिस कर्मचारियों से उनकी समस्याएं जानी। उनके निराकरण के लिए कार्रवाई करने का आश्वासन दिया इसके साथ ही आपराधिक प्रवृत्तियों पर नियंत्रण के निर्देश दिए। बिना वजह घूमने वालों की कुंडली तैयार की जाए, ताकि उन पर नजर रहे।

पुलिस अधीक्षक श्री बहुगुणा ने मंगलवार को ताल, आलोट और बरखेड़ा थाना का निरीक्षण कर थाना प्रभारियों को निर्देश दिए। आलोट एसडीओपी आलोट सुश्री शाबेरा अंसारी से मिले और अनुभाग से सम्बन्धित जानकारी ली। उसके बाद पुलिस अधीक्षक द्वारा क्रमशः थाना ताल, बरखेड़ा और आलोट का निरीक्षण किया। सभी थानो पर थाना प्रभारी अपने स्टॉफ के साथ उपस्थित थे।

वस्तु स्थिति से अवगत कराया पुलिस अधीक्षक को

श्री बहुगुणा द्वारा समस्त थानो के आधिकारी एवं कर्मचारियों से परिचय प्राप्त किया और उनसे हालचाल जाने समस्याएं पूछी। थानो के स्टॉफ द्वारा पुलिस अधीक्षक को सबसे बड़ी समस्या थानो पर पुलिस क्वार्टर नहीं होने की समस्या से अवगत कराया इसके साथ ही यह भी बताया कि जहां पर व्यवस्था है वह के अत्यंत खराब है। इस स्थिति अच्छी नहीं है।

गंभीर समस्या का निराकरण शीघ्र करवाने का दिया आश्वासन

पुलिस अधीक्षक श्री बहुगुणा द्वारा इस बात को गम्भीरता से लेकर इसके संबंध में जल्द ही वरिष्ठ अधिकारीयो से चर्चा कर समस्या का निराकारण के लिए आश्वस्त किया। इसके साथ ही स्टॉफ को बताया कि किसी भी प्रकार की समस्या होने पर वे मुझे बताएं।

कंजर समस्या की दी गई जानकारी पुलिस अधीक्षक को

श्री बहुगुणा द्वारा समस्त थाना प्रभारियों से थाना क्षेत्र के अपराधिक स्थिति एवं कानून व्यवस्था की जानकारी ली। सभी थाना प्रभारियों द्वारा क्षेत्र में कंजर समस्या ज्यादा होने के बारे में बताया गया। श्री बहुगुणा द्वारा सभी थानो की जानकारी लेकर समस्त थाना प्रभारियों को कानून व्यवस्था एवं अपराधो की रोकथाम के लिए आवाश्यक निर्देश दिए।

चोरी की वारदात रोकने के लिए ध्यान दिया जाए गश्त पर

चोरी की वारदातों को रोकने के लिए सही तरीके से गश्त की जाएं। गश्त में लगे आधिकारी कर्मचारी को गश्त के दौरान अनावश्यक घूमने वाले व्यक्तियों के नाम , पते, फोटोग्राफ, मोबाईल नंबर आदी की जानकारी एकत्रित डेटाबेस तैयार करे ताकि कोई वारदात होने पर उन्हें भी चेक किया जा सके।

⚫ रात्रि गस्त में कंजरो के आवागमन के रास्तों एवं क्षेत्रो में बेरिकेटिंग कर चैकिंग की जाए।

⚫ चोरी के प्रकरणों में पुराने आरोपियों से भी पूछताछ की जाएं।

⚫ कंजर वारदातो की रोकथाम के लिए संगठित टीम बनाकर सामूहिक रूप से कंजरों के ठिकानों पर दबिश दी जाएं।

⚫ कंजरों के द्वारा वारदात के लिए उपयोग किए जाने वाले मार्गो को लगातार चेक किया जावे एवं उन स्थानो पर लगातार पेट्रोलिंग कर पकड़ने का प्रयास किया जाएं।
⚫ अपराधो में पकड़े गए कंजरो से अन्य वारदातो के बारे में पूछताछ की जाएं साथ ही उनके साथियों एवं सरक्षणकर्ता की जानकारी लेकर उनके विरुद्ध भी कार्यवाही की जाएं।

⚫ कंजरो के द्वारा अवैध अर्जित संपत्ति का पता कर उन्हे अटैच करवाने की कार्यवाही की जाएं।


⚫ अवैध शराब निर्माण एवं विक्रय करने वालो की जानकारी लेकर कार्यवाही की जाएं।

⚫ शराब पीकर वाहन चलाने वाले एवं सार्वजनिक स्थानों पर शराब पीने वालों व पिलाने वालो पर कार्रवाही की जाएं

⚫ थाने पर उपस्थित सभी आवेदक/शिकायतकर्ता की अच्छे से सुनवाई की जाएं एवं शिकायतो का संतुष्टि पूर्वक निराकारण किया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *