वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे धारा 144 का उल्लंघन : पोद्दार इंटरनेशनल स्कूल पर कार्रवाई -

धारा 144 का उल्लंघन : पोद्दार इंटरनेशनल स्कूल पर कार्रवाई

⚫ कलेक्टर के निर्देश पर हुई कार्रवाई

⚫ शिक्षा अधिकारी की शिकायत पर हुई एफ आई आर

हरमुद्दा
भोपाल, 11 अप्रैल। एक ही दुकान से कापी, किताब और यूनिफार्म खरीदने के दबाव को रोकने के लिए लागू धारा 144 के उलंघन पर राजधानी में पहली कार्रवाई होने का मामला सामने आया है। भोपाल के पोद्दार इंटरनेशनल स्कूल के खिलाफ स्कूल शिक्षा अधिकारी की शिकायत पर छोला पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है। अयोध्या बायपास पर स्थित स्कूल के खिलाफ मामला दर्ज हुआ।

कलेक्टर आशीष सिंह के निर्देश पर पोद्दार इंटरनेशनल स्कूल अयोध्या नगर भोपाल के संचालक पर एसडीएम मनोज वर्मा , डीईओ नितिन सक्सेना की संयुक्त टीम द्वारा जांच कर एफआईआर दर्ज कराई गई है। उल्लेखनीय है कि एक दिन पहले ही भोपाल कलेक्टर सिंह ने इस संबंध में आदेश जारी किए थे कलेक्टर ने जारी आदेश में कहा था कि कोई भी स्कूल अभिभावकों पर दबाव नहीं डालेगा। गाइडलाइन न मानने पर कार्रवाई की जाएगी।

शिकायत मिलने पर कार्रवाई

कलेक्टर ने सभी एसडीएम और जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिए है कि जिले में धारा 144 के अंतर्गत प्रतिबंधात्मक आदेश जारी हैं जिसके अंतर्गत कोई भी शिक्षण संस्थान, स्कूल, विद्यालय अपने विद्यार्थियों को किसी विशेष संस्थान, दुकान से पुस्तक, किताब और स्टेशनरी का सामान खरीदने के लिए दबाव नहीं डालेगा और ना ही ऐसे किसी भी प्रकार के निर्देश देगा। यदि किसी स्कूल,संस्थान के विरुद्ध किसी प्रकार की शिकायत मिलती है तो उसके प्रति अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *