वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे सेहत सरोकार : तेजी से बढ़ रहा है कोरोना महामारी का संक्रमण, नई लहर की आशंका -

सेहत सरोकार : तेजी से बढ़ रहा है कोरोना महामारी का संक्रमण, नई लहर की आशंका

1 min read

24 घंटों में कोरोना के 11000 से अधिक मामले⚫ यूपी में बढ़ रही मरीजों की संख्या

हरमुद्दा
शुक्रवार, 14 अप्रैल। देश में कोरोना महामारी का खतरा तेजी से बढ़ता जा रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा शुक्रवार सुबह जारी आंकड़ों के मुताबिक, भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 11000 से अधिक मामले सामने आए हैं। वहीं अब यूपी भी उन राज्यों में शामिल हो गया है जहां मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। इस बीच, भारत समेत पूरे एशिया में कोरोना की नई लहर की आशंका जताई जाने लगी है।इसके साथ ही सक्रिय मामले 49,622 हो गए हैं। इतने मरीजों का इलाज देश के विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। भारत में अब तक 4,42,16,583 लोग संक्रमण से ठीक हो गए हैं, जबकि 5,31,064 ने दम तोड़ दिया। कोविड-19 से ठीक होने की दर 98.71 प्रतिशत रही, जबकि मृत्यु दर 1.19 प्रतिशत दर्ज की गई।यूपी में 575 नए मामलेउत्तर प्रदेश में कोरोना के 575 ताजा मामले दर्ज हुए हैं। यह इस साल सामने आए एक दिन के सबसे ज्यादा मामले हैं। हरदोई जिले में एक कोविड पॉजिटिव मरीज की मौत हो गई। राज्य में कोविड मामलों की सक्रिय संख्या 2,000 के आंकड़े को पार कर गई है।
कई एशियाई देशों से कोरोना मरीज बढ़ने की सूचना आ रही है। इस तरह भारत समेत अन्य एशियाई देशों में कोरोना की एक और लहर का खतरा बढ़ गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *