वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे अवसर : कौशलों को विकसित करने की दृष्टि से समर कैंप को महत्वपूर्ण -

अवसर : कौशलों को विकसित करने की दृष्टि से समर कैंप को महत्वपूर्ण

जिला शिक्षा अधिकारी केसी शर्मा ने कहा

⚫ सीएम राइज स्कूल में 13 दिवसीय स्पंदन शिविर शुरू

हरमुद्दा
रतलाम, 1 मई। शहर के सी एम राइज विनोबा उ मा वि में 1 मई से 13 मई तक चलने वाले 13 दिवसीय समर कैंप स्पंदन का उद्घाटन जिला शिक्षा अधिकारी के सी शर्मा ने किया। जिला शिक्षा अधिकारी श्री शर्मा ने बच्चों के सर्वांगीण विकास और 21वीं सदी के कौशलों को विकसित करने की दृष्टि से समर कैंप को महत्वपूर्ण बताया।

स्पंदन शिविर में मौजूद विद्यार्थी

संस्था के उप प्राचार्य गजेंद्र सिंह राठौर द्वारा कैम्प में संपन्न होने वाली विभिन्न गतिविधियों के विषय में विस्तृत जानकारी दी तथा उनका महत्व बताया। आरम्भिक गतिविधियों में वार्म अप एक्टिविटी में सभी विद्यार्थियों को योगासन अनिल मिश्रा द्वारा सिखाए गए। इसी कड़ी में कैंप में स्पोर्ट्स गतिविधि की शुरुआत एडीपीसी अशोक लोढ़ा द्वारा हरी झंडी दिखाकर की गई।

सर्वांगीण विकास करते हैं समर कैंप

समर कैंप की प्रभारी हीना शाह ने बताया बताया कि गर्मी की छुट्टियों में समर कैंप बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए एवं स्किल डेवलपमेंट के लिए एक महत्वपूर्ण अवसर हैं, जिसमे बच्चे अपनी रूचि अनुसार विभिन्न गतिविधियों का चयन कर प्रशिक्षण प्राप्त कर सकते है।

शतरंज ऐसे दिमागी कसरत करते हुए विद्यार्थी

विशेषज्ञों से सीखे रहे बच्चे गुर

कार्यक्रम में बच्चो ने कत्थक मार्गदर्शक रोचन सोनटक्के, तबला प्रशिक्षक विनय राठौर एवं मार्शल आर्ट एवं आत्मरक्षा प्रभारी शिक्षिका महिमा पितलिया के साथ बढ़ चढ़कर उत्साहपूर्वक भाग लिया।

145 बच्चे शामिल हुए समर कैंप में

प्राचार्य संध्या वोरा ने बताया कि समर कैंप की जिम्मेदारी कविता वर्मा, प्रहलाद बैरागी तथा अमित झा संभाल रहे हैं। समर कैंप में संस्था के 145 विद्यार्थी भाग ले रहे है। संचालन हीना शाह ने किया। आभार संध्या वोहरा ने व्यक्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *