वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे फूड पाइजनिंग : वैवाहिक आयोजन में लड्डू बाफले खाने के बाद 28 को भर्ती किया मेडिकल कॉलेज -

फूड पाइजनिंग : वैवाहिक आयोजन में लड्डू बाफले खाने के बाद 28 को भर्ती किया मेडिकल कॉलेज

1 min read

ढाई सौ से अधिक प्रभावित

⚫ जांच के लिए लड्डू और मावा किया जब्त

⚫ प्रभावितों का किया जाए उपचार, गंभीर नहीं

हरमुद्दा
रतलाम, 3 मई। वैवाहिक आयोजन में खाने के बाद करीब 28 लोग प्रभावित हो गए हैं। उन्हें उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया है। डीन का कहना है कि सभी खतरे से बाहर है। कोई भी गंभीर नहीं है। प्रशासन ने जांच के लिए लड्डू और मावा ले लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार रतलाम के सैलाना से बदनावर के धमाना गई बारात में दाल-बाफले, लड्डू खाने से करीब 200 लोग बीमार हुए हैं। मरीजों को बदनावर के अलावा रतलाम मेडिकल कॉलेज में भी भर्ती करवाया गया है। रतलाम मेडिकल कॉलेज में 28 मरीजों को भर्ती करवाया गया है जिनमें 3 बच्चे भी शामिल है। सभी की हालत में सुधार है।

सैलाना से गई थी बारात

धमाना गांव के डूंगर सिंह और कालू के यहां शादी समारोह था। शादी में दाल बाफले और लड्डू बनाए गए थे जिसे खाने के बाद अचानक मेहमानों की तबीयत बिगड़ी और उन्हें उल्टियां होने लगी थी। फूड प्वाइजनिंग के बाद सभी को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। जिन लोगों ने लड्डू खाए हैं, उनकी तबीयत एकदम से बिगड़ी है। लड्डू के लिए मावा रतलाम से मंगाया गया था। संभावना जताई जा रही है की मावे में खराबी के कारण लोगों की तबीयत बिगड़ी हो।

मेडिकल कॉलेज में चल रहा है उपचार

फिलहाल भर्ती सभी लोगों का इलाज किया जा रहा है। किसी के गंभीर होने की खबर नहीं है। मेडिकल कॉलेज में 28 मरीजों को भर्ती किया गया है। फूड प्वाइजनिंग का मामला है। फिलहाल कोई गंभीर नहीं है।

डॉ. जितेंद्र गुप्ता, डीन मेडिकल कॉलेज, रतलाम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *