वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे प्रयास सार्थक : भूमि और प्लाट की उम्मीद छोड़ चुके लोगों को मिला कब्जा, खुशी में छलक उठे आंसू, प्रशासन की कार्रवाई की प्रशंसा -

प्रयास सार्थक : भूमि और प्लाट की उम्मीद छोड़ चुके लोगों को मिला कब्जा, खुशी में छलक उठे आंसू, प्रशासन की कार्रवाई की प्रशंसा

1 min read

मिड टाउन में 5 लोगों को मिला कब्जा

⚫ प्रशासन ने लगवाए सीसीटीवी कैमरे

⚫ फिर किसी ने की हरकत तो होगी कार्रवाई

⚫ जन सरोकार के शिविर होते रहेंगे आयोजित

हरमुद्दा
रतलाम 4 मई। जन सरोकार की भावना में प्रशासन ने अभिनव पहल के माध्यम से जिले के पीड़ित व्यक्तियों के मन में उम्मीद की नई किरण जगाई है। जो कई दिनों से अपनी भूमि अथवा प्लांट पर दबंगों या किसी अन्य व्यक्ति के कब्जे से परेशान थे, वे शिविर में आयोग उन्हें अपना कब्जा भी मिला। दबंगों की प्रशासन के सामने एक ना चली। जिन्हें अपना कब्जा मिला वह प्रशासन की कार्रवाई की प्रशंसा कर रहे हैं। खुशी में उनकी आंखों से आंसू छलक आए हैं। पहली बार हुए शिविर में 241 आवेदन पत्र प्राप्त हुए। जन सरोकार के शिविर अब लगातार आयोजित होते रहेंगे।

कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की मंशा अनुसार कलेक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी के नेतृत्व में विशेष शिविर गुरुवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में हुआ। शिविर में भारी भीड़ थी। लोग अपने दस्तावेजों के साथ शिविर में आए थे। कलेक्टर श्री सूर्यवंशी के अलावा विशेष शिविर के लिए गठित की गई समिति के सदस्य अपर कलेक्टर डॉ. शालिनी श्रीवास्तव, डिप्टी कलेक्टर सुनील कुमार जायसवाल, वरिष्ठ पंजीयक डॉ. अमरेश नायडू, अधीक्षक भू-अभिलेख मालवीय उपस्थित थे।

कलेक्टर श्री सूर्यवंशी एसडीएम श्री पांडे को कार्रवाई के लिए निर्देश देते हुए

दिलाया हाथों-हाथ कब्जा

शिविर में सुनवाई की जाकर अनेक व्यक्तियों को उनकी भूमि पर हाथों-हाथ कब्जा दिलाया गया। कब्जा दिलवाकर आसपास सीसीटीवी भी लगा दिए गए, ताकि अब आगे से कोई भी व्यक्ति भूमि के साथ छेड़छाड़ नहीं कर सके। यदि करता है तो सीसीटीवी फुटेज के आधार पर तत्काल कार्रवाई उस व्यक्ति के विरुद्ध की जाएगी।

मिड टाउन क्षेत्र में 5 प्लाट धारकों को मिला कब्जा

कलेक्टर श्री सूर्यवंशी के निर्देशानुसार कैम्प में उपस्थित आवेदकों के आवेदन पर कार्रवाई करते हुए शहर के मिड टाउन क्षेत्र में 5 प्लाट धारकों को एसडीएम रतलाम शहर संजीव केशव पांडे, सीएसपी हेमंत चौहान एवं पटवारी की उपस्थिति में कब्जा दिलाया गया। दुबारा किसी के द्वारा कोई व्यवधान उत्पन्न न किया जा सके, इस हेतु पर्याप्त संख्या में सीसीटीवी कैमरे भी लगवाए गए।

इन्हें मिला कब्जा

जिन प्लाट धारकों को मिड टाउन क्षेत्र में कब्जा दिलाया गया उनमें मुमताज हुसैन भूमि सर्वे न. 262/28, यूनुस हुसैन भूमि सर्वे न. 262/27, सिद्धिक खान भूमि सर्वे न. 262/26, कप्तान सिंह भूमि सर्वे न. 262/25, नवीन नेमानी भूमि सर्वे न. 262/24 शामिल है। इस प्रकार विशेष शिविर लगातार आयोजित होते रहेंगे

ईशाक अली को मिला पलसोड़ी में कब्जा

मौके पर दिलाया कब्जा

भूमि कब्जा विवाद निवारण शिविर में आवेदक ईशाक अली को लाभ मिला । कलेक्टर के निर्देश पर ग्राम पलसोड़ी मे ईशाक अली पिता इमरान अली आलोट वाला को भूमि सर्वे नंबर 222/4 का कब्जा दिलाया गया। कैंप में 241 आवेदन प्राप्त हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed