वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे ट्रेन हादसा : कोरोमंडल एक्सप्रेस और मालगाड़ी दुर्घटनाग्रस्त, ट्रेन की बोगी के डिब्बे हुए बे पटरी, सैकड़ों घायल -

ट्रेन हादसा : कोरोमंडल एक्सप्रेस और मालगाड़ी दुर्घटनाग्रस्त, ट्रेन की बोगी के डिब्बे हुए बे पटरी, सैकड़ों घायल

1 min read

ट्रेन का इंजन मालगाड़ी पर चढ़ा

⚫ राहत एवं बचाव कार्य जारी

⚫ हादसे में कितने की मौत हुई संख्या स्पष्ट नहीं

⚫ रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर किए जारी बालासोर: 8249591559, 7978418322 , हावड़ा: 033-26382217

हरमुद्दा
शुक्रवार 2 जून। ओडिशा के बालासोर जिले में शुक्रवार की शाम को यात्री ट्रेन कोरोमंडल एक्सप्रेस मालगाड़ी से टकरा गई। ट्रेन में कई यात्रियों के फंसे होने की आशंका है। घायल हुए लोगों को अस्पतालों में ले जाया गया है। राहत और बचाव दल उस स्थान पर पहुंच गए हैं, जहां कोरोमंडल एक्सप्रेस मालगाड़ी से टकराई है। इस हादसे में 179 लोग घायल हुए हैं। घायल हुए 10 यात्रियों को बालासोर मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया है। मेडिकल कॉलेज और बालासोर के आसपास के सभी अस्पतालों को अलर्ट पर रखा गया है। रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर जारी किया।

बालासोर: 8249591559, 7978418322

हावड़ा: 033-26382217

ओडिशा के बालासोर जिले में बहानागा रेलवे स्टेशन के पास कोरोमंडल एक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद राहत और बचाव अभियान के लिए टीमें मौके पर पहुंच गई हैं। विशेष राहत आयुक्त कार्यालय के अनुसार बालासोर के कलेक्टर को सभी जरूरी व्यवस्थाएं करने के लिए मौके पर पहुंचने और राज्य स्तर से किसी भी अतिरिक्त मदद की आवश्यकता होने पर एसआरसी को सूचित करने का निर्देश दिया गया है।
अधिकारियों ने कहा कि हादसा शाम करीब 7.20 बजे बहानागा बाजार स्टेशन के पास हुआ। ट्रेन कोलकाता के पास शालीमार स्टेशन से चेन्नई सेंट्रल स्टेशन के लिए जा रही थी।

टक्टर के बाद बे पटरी हुए डिब्बे

अधिकारियों ने कहा कि शुक्रवार की शाम को ओडिशा के बालासोर जिले में कोरोमंडल एक्सप्रेस के चार डिब्बे एक मालगाड़ी से आमने-सामने की टक्कर के बाद पटरी से उतर गए।

अतिरिक्त डीएमईटी ने बताया कि, हमने 15 एंबुलेंसों को घटनास्थल के लिए रवाना कर दिया है और मरीजों को सोरो की अस्पताल में शिफ्ट करना शुरू कर दिया है। कुछ घायलों को अधिक सुविधाओं वाले अस्पतलों में भेजना पड़ सकता है। अधिकारियों के अनुसार, भद्रक से 5 एंबुलेंस भेजी गई हैं।

रेलवे का है यह कहना

रेल मंत्रालय ने बताया ”करीब 8 से 10 बोगी पटरी से उतरी हैं। यह किसी ट्रेन से टक्कर नहीं है, मालगाड़ी से भी कोई टक्कर नहीं है। जब ट्रेन डिरेल हुई तब बगल की पटरी से यशवंतपुर से हावड़ा ट्रेन गुजर रही थी। उधर पटरी से उतरकर ट्रेन की बोगी गई और फिर ये नुकसान पहुंचा है.”।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *