वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे सामाजिक सरोकार : भूमि हीन व्यक्तियों को मिलेगा आवास के लिए भूमि का पट्टा -

सामाजिक सरोकार : भूमि हीन व्यक्तियों को मिलेगा आवास के लिए भूमि का पट्टा

रतलाम शहर में सर्वेक्षण पूर्ण

⚫ पट्टों का वितरण 20 जून से

⚫ एक पखवाड़े में प्रस्तुत कर सकते हैं सुझाव और शिकायत

हरमुद्दा
रतलाम, 02 जून। शहर में भूमिहीन (आवासहीन) व्यक्तियों को आवासीय भूमि का पट्टा देने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा संचालित योजना के तहत कलेक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी के निर्देशन में राजस्व विभाग द्वारा रतलाम शहर में सर्वेक्षण पूर्ण कर लिया गया है।

31 मई तक सर्वेक्षण कार्य पूर्ण करने के उपरांत समय सारणी के तहत 1 जून को कलेक्टर कार्यालय, एसडीएम कार्यालय, नगर निगम कार्यालय सहित वार्ड कार्यालय पर सूची का प्रकाशन कर आपत्ति और सुझाव आमंत्रित किए गए हैं। सूची जिला कार्यालय की वेबसाइट पर भी अपलोड की गई है। इस प्रक्रिया के दौरान कोई भी व्यक्ति एसडीएम कार्यालय रतलाम द्वारा प्रकाशित सूची पर अगले 15 दिवस की समय सीमा में अपने सुझाव प्रस्तुत कर सकते हैं। उपरोक्त संपूर्ण कार्रवाई करते हुए 20 जून से वितरण का कार्य प्रारंभ किया जाएगा।

अधिकतम 45 वर्ग मीटर का मिलेगा पट्टा

एसडीएम संजीव केशव पांडे ने बताया कि शासन के निर्देशानुसार जो भी पात्र भूमिहीन 31 दिसंबर 2020 की स्थिति में भूमि पर आधिपत्य में है, उसे नगर निगम क्षेत्र में अधिकतम 45 वर्ग मीटर का पट्टाघृति अधिकार प्रदान किया जाना है। कलेक्टर के निर्देशों अनुसार नगर पालिका, निगम क्षेत्र रतलाम में पात्र व्यक्तियों के सर्वेक्षण के लिए कुल 8 दल गठित किए गए थे। 10 मई से सर्वेक्षण प्रारंभ किया गया, 31 मई तक सर्वेक्षण कार्य पूर्ण कर लिया गया ।इस दौरान निगम क्षेत्र में कुल 379 आवासों का सर्वेक्षण किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *