वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे हत्याकांड का पर्दाफाश : महिला मित्र से बात करना नागवार गुजरा नाबालिगों को, हो गई हाथापाई के बाद हत्या -

हत्याकांड का पर्दाफाश : महिला मित्र से बात करना नागवार गुजरा नाबालिगों को, हो गई हाथापाई के बाद हत्या

24 घंटे के भीतर ही पुलिस के हत्थे चढ़े आरोपी

⚫ आरोपियों के कब्जे से बरामद हुई मोटरसाइकिल और मोबाइल

⚫ वैवाहिक आयोजन में शामिल होने के बाद कर रहे थे शराब पार्टी

⚫ पुलिस अधीक्षक ने की टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा

हरमुद्दा
रतलाम, 12 जून। आदिवासी अंचल के रावटी थाना क्षेत्र में रविवार को सुबह मिली अर्ध नग्न लाश के बाद अंधे कत्ल का पर्दाफाश पुलिस ने सक्रियता के साथ 24 घंटे के भीतर ही कर दिया। दोनों आरोपी नाबालिग हैं। वैवाहिक आयोजन में शामिल होने के बाद सभी शराब पार्टी कर रहे थे, तभी किसी महिला मित्र का फोन मृतक सुरेश के पास आया जो कि नाबालिगों को नागवार गुजरा। बोलचाल के बाद हाथापाई शुरू हो गई। विवाद इतना बढ़ा कि नाबालिगों ने पत्थरों से हमला कर सुरेश गहलोत उर्फ गोलू की हत्या कर दी और उसका मोबाइल लेकर फरार हो गए। पुलिस अधीक्षक ने अंधे कत्ल का पर्दाफाश करने वाली टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा की है।

जानकारी देते हो पुलिस अधीक्षक बहुगुणा

पुलिस कंट्रोल रूम पर आयोजित प्रेस वार्ता में पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बहुगुणा ने हत्याकांड का पर्दाफाश करते हुए जानकारी दी। इस दौरान एसपी राकेश खाखा भी मौजूद थे।

… और ऐसे हो गई सुरेश की हत्या

मृतक सुरेश गहलोत उर्फ गोलू

पुलिस अधीक्षक बहुगुणा ने बताया कि रविवार को सुबह रावटी थाना क्षेत्र के ग्राम कुडी का टापरा में वालचन्दर डोडियार के कुए के पास अज्ञात व्यक्ति की लाश मिली थी, जिसकी शिनाख्त बाद में सुरेश गहलोत उर्फ गोलू (22) के रूप में हुई थी, जो कि भग्गासेलोत गांव का निवासी है। शनिवार की रात को वैवाहिक आयोजन में शामिल होने के पश्चात मृतक सुरेश और दोनों नाबालिग ने कुए पर शराब पार्टी की। इस दौरान सुरेश के पास किसी महिला मित्र का फोन आया था और वह उससे बात कर रहा था। यही बात नाबालिग मित्रों को नागवार गुजरी क्योंकि उनको पार्टी में कसर पढ़ रही थी। जब सुरेश को उन्होंने कुछ बोला तो वह नाराज हुआ और विवाद शुरू हो गया। नशे की हालत में दोनों नाबालिग ने सुरेश पर पत्थरों से हमला कर उसकी हत्या कर दी। इतना ही नहीं सुरेश का मोबाइल लेकर भी मोटरसाइकिल से फरार हो गए। पुलिस द्वारा थाना रावटी पर अपराध क्र.225/2023 धारा 302,201 भादवि का पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

नाबालिग को गिरफ्तार कर कब्जे से की मोटरसाइकिल वह मोबाइल जब्त

रविवार दोपहर में ही पुलिस अधीक्षक बहुगुणा ने मौके का निरीक्षण किया। एएसी श्री खाखा और एफएसएल अधिकारी डॉ अतुल मित्तल को हत्याकांड का पर्दाफाश करने के निर्देश दिए। आसपास के सूत्रों और जानकारी हासिल करनी शुरू कर दी। सोशल मीडिया से भी जानकारी हासिल की। वैज्ञानिक आधार पर जांच की और नाबालिग पुलिस के हत्थे चढ़ गए। नाबालिगों के कब्जे से मोटरसाइकिल और मोबाइल पुलिस ने जब्त कर लिया है।

इनकी रही सराहनीय भूमिका

अज्ञात हत्याकांड की 24 घंटे के अंदर विधि विरुद्ध बालको की गिरफ्तार करने में थाना प्रभारी रावटी पी.आर.डावरे, थाना प्रभारी शिवगढ उप निरीक्षक अमित शर्मा, उप निरीक्षक प्रहलाद डिण्डोर, रामसिंह खपेड, दुलेसिंह डामर, जितेन्द्र चौहान (सायबर सेल प्रभारी ), सहायक उपनिरीक्षक सोबान सिंगड, प्रधान आरक्षक आतीष धानक, विदेशसिंह बद्रीलाल, मनमोहन शर्मा (सायबर सेल रतलाम ), आरक्षक महेश मईडा, पदमसिंह, देवेन्द्र गामड, रवि चंदेल, शादब, देवेन्द्र शर्मा, विजयपालसिंह, विपुल भावसार (सायबर सेल रतलाम ) की महत्वपूर्ण भूमिका रही। पुलिस अधीक्षक द्वारा टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *