वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे खेल सरोकार : 66 वीं राष्ट्रीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता में फुटबॉल, वॉलीबॉल, टेबल टेनिस एवं जूडो हुए लीग मैच -

खेल सरोकार : 66 वीं राष्ट्रीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता में फुटबॉल, वॉलीबॉल, टेबल टेनिस एवं जूडो हुए लीग मैच

1 min read

⚫ फुटबॉल में पंजाब, केरल, महाराष्ट्र, जम्मू कश्मीर ने जीते अपने मैच

⚫ अतिथियों ने दिया खिलाड़ियों को मेडल

हरमुद्दा
भोपाल, 12 जून। स्कूल गेम्स फेडरेशन ऑफ इंडिया द्वारा भोपाल में आयोजित 66वीं राष्ट्रीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता में फुटबॉल वॉलीबॉल टेबल टेनिस एवं जूडो के प्रथम चरण के मुकाबले संपन्न हुए। फुटबॉल में पंजाब केरल महाराष्ट्र जम्मू कश्मीर में अपने मैच जीते। अतिथियों ने खिलाड़ियों को मेडल भेंट किए।

रविवार को द्वितीय दिवस साइंस सेंटर भोपाल के फुटबॉल मैदान पर खेले गए बालक वर्ग में पंजाब ने एकतरफा मुकाबले में बिहार को 4-0 से हराया ग्राउंड नंबर 2 पर खेले गए रोमांचक मुकाबले में केरल ने बिहार को 1-0 से हराया सीबीएसई और झारखंड के बीच मुकाबला गोल रहित ड्रा, रहा। उत्तर प्रदेश ने महाराष्ट्र के विरुद्ध पहले हॉफ में 2-0 की बढ़त बना ली जो आखिरी तक रही बालक वर्ग के अंतिम मैच में जम्मू एंड कश्मीर ने दादर और नगर हवेली को 2-0 से हराया।

आईकॉनिक स्कूल के खेल मैदान पर बालिका वर्ग के पहले मुकाबले में उत्तर प्रदेश की बालिकाओं ने पूरे समय बॉल पर अपने कब्जा बनाए रखा उत्तर प्रदेश ने राजस्थान को 3,0 से हराया, महाराष्ट्र ने चंडीगढ़ को 1-0 से हराया। मध्यप्रदेश की बालिकाओं ने आईबी एसएसओ को 1-0 से हराया।

⚫ टीटी नगर स्टेडियम में टेबल टेनिस के लीग मैच समाप्त हो गए अंतिम आठ के लिए बालक वर्ग में नॉकआउट मुकाबले के लिए गुजरात असम महाराष्ट्र सीबीएसई एवं क्वालीफाई कर लिया। बालिका वर्ग में पश्चिम बंगाल पुडुचेरी महाराष्ट्र दिल्ली चंडीगढ़ असम हरियाणा, डीएवी समूह ने क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। बालक एवं बालिका वर्ग टेबल टेनिस के क्वार्टर फाइनल के मुकाबले सोमवार को खेले जाएंगे।

⚫ वॉलीबॉल बालिका वर्ग में मध्यप्रदेश की टीम ने असम को हराकर नॉक आउट में प्रवेश किया। हरियाणा ने हिमाचल प्रदेश को हराया गुजरात ने जम्मू कश्मीर को एवं विद्या भारती ने आईपीसीसी की टीम को हराया। वॉलीबॉल के दूसरे ग्राउंड पर हुए मैच में दिल्ली ने उत्तराखंड को हराया पंजाब ने कर्नाटक को एवं केरल ने पुदुचेरी को हराया।

⚫ जूडो 45 किलोग्राम वजन श्रेणी में हरियाणा की अंकिता ने स्वर्ण पदक प्राप्त किया गुजरात की डोडिया ने रजत एवं मध्य प्रदेश की नेहा एवं राजस्थान की निधि ने संयुक्त रूप से कांस्य पदक प्राप्त किया।

52 किलो श्रेणी में दिल्ली की तनु स्वर्ण पदक प्राप्त किया दिल्ली की महक ने रजत मध्यप्रदेश की शुभम ने कांस्य पदक प्राप्त किया 57 किलो वजन वर्ग में दिल्ली की अंकिता शर्मा ने स्वर्ण पदक महाराष्ट्र की साक्षी ने रजत पदक पदक प्राप्त किया।

⚫ जूडो बालक वर्ग के मुकाबलों में हरियाणा ने पुनः अपना दम दिखाया 60 किलो वर्ग में हरियाणा के लकी ने असम के कैंपु को हराकर स्वर्ण पदक पर कब्जा किया। उत्तर प्रदेश के नितिन ने कांस्य पदक प्राप्त किया 55 किलो श्रेणी में त्रिपुरा के मोहम्मद इनाम ने स्वर्ण पदक एवं हिमांशु ने रजत पदक प्राप्त किया। हरियाणा के गौरव ने इस वर्ग में उत्तर प्रदेश के संजू ने कांस्य पदक प्राप्त किया।

अतिथियों ने खिलाड़ियों को दिए मेडल

जिले के शासकीय एवं अशासकीय स्कूलों के विद्यार्थी मैच देखने आ रहे हैं एवं खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन कर रहे हैं। मेडल सेरिमनी में आयुक्त लोक शिक्षण अनुभा श्रीवास्तव, एवं राज्य शिक्षा केंद्र में अपर मिशन संचालक श्री लोकेश कुमार जांगिड़ आईएएस मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे। संचालक लोक शिक्षण केके द्विवेदी, संयुक्त संचालक लोक शिक्षण अरविंद कुमार चोरघड़े, जिला शिक्षा अधिकारी अंजनी कुमार त्रिपाठी जी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *