वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे ज्ञान विज्ञान : क्रीड़ा भारती के बैनर तले ऑनलाईन क्रीड़ा ज्ञान परीक्षा की तैयारियां शुरू, विजेता प्रतियोगी को मिलेगा 1 लाख रुपए का प्रथम पुरस्कार -

ज्ञान विज्ञान : क्रीड़ा भारती के बैनर तले ऑनलाईन क्रीड़ा ज्ञान परीक्षा की तैयारियां शुरू, विजेता प्रतियोगी को मिलेगा 1 लाख रुपए का प्रथम पुरस्कार

राष्ट्रीय कार्याध्यक्ष चेतन्य काश्यप की उपस्थिति में हुई बैठक

⚫ चेतन्य काश्यप फाउण्डेशन रहेगा प्रायोजक

हरमुद्दा
मुबई/रतलाम, 17 जून। क्रीड़ा भारती के तत्वावधान में चेतन्य काश्यप फाउण्डेशन के सहयोग से वर्ष 2023 की ऑनलाईन क्रीड़ा ज्ञान परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। यह निर्णय मुंबई में क्रीड़ा भारती के राष्ट्रीय कार्याध्यक्ष एवं विधायक चेतन्य काश्यप की उपस्थिति में आयोजित बैठक में लिया गया। प्रतियोगिता में विजेता प्रतियोगी को 1 लाख रुपए का प्रथम पुरस्कार प्रदान किया जाएगा। प्रतियोगिता का प्रायोजक चेतन्य काश्यप फाउण्डेशन रहेगा।

दो बार हो चुकी प्रतियोगिता, डेढ़ लाख से अधिक प्रतियोगी हुए शामिल

श्री काश्यप ने बताया कि पूर्व में दो बार स्पर्धा आयोजित हो चुकी है। इसमें देशभर के डेढ़ लाख से अधिक प्रतिभागियों ने भाग लिया था। इस बार भी अधिक से अधिक बच्चों की सहभागिता सुनिश्चित की जाएगी। उन्होंने बताया कि वर्तमान में युवा वर्ग खेलों के प्रति उदासीन हो रहा है, उसका अधिकांश वक्त मोबाईल पर चेटिंग एवं ऑनलाईन खेलों में बर्बाद होता है। इन्हीं बातों को ध्यान में रखते हुए क्रीड़ा भारती ने युवाओं में खेलों के प्रति जागरूकता बढ़ाने के उद्देश्य से ऑनलाईन क्रीड़ा ज्ञान प्रतियोगिता शुरू की है, जो खेलों के सामान्य ज्ञान पर आधारित है। इस प्रतियोगिता में 12 से 25 वर्ष आयु समूह के युवा भाग लेंगे। प्रतियोगिता के विजेताओं को चेतन्य काश्यप फाउण्डेशन द्वारा प्रथम पुरस्कार 1 लाख रुपए एवं अन्य पुरस्कार प्रदान किए जाएंगे।

बैठक में यह थे मौजूद

बैठक में क्रीड़ा भारती के राष्ट्रीय महामंत्री राज चौधरी, गवर्निंग काउंसिल मेंबर विजय पुरंदरे और ऑनलाइन परीक्षा के तकनीकी सलाहकार आनंद कोलारकर मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed