वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे भाइयों ने दिखाई भाईगिरी : भाई की जमीन पर कब्जा कर विधवा को कर दिया था बेदखल, कलेक्टर की पहल रंग लाई, गांव पहुंचते ही भूमि दिलाई, पीड़िता मुस्काई -

भाइयों ने दिखाई भाईगिरी : भाई की जमीन पर कब्जा कर विधवा को कर दिया था बेदखल, कलेक्टर की पहल रंग लाई, गांव पहुंचते ही भूमि दिलाई, पीड़िता मुस्काई

1 min read

कलेक्टर के निर्देश पर आलोट एसडीएम ने की त्वरित कार्रवाई

विधवा महिला ने कलेक्टर को की शिकायत, बताई थी अपनी पीड़ा

भूमि का बाजार मूल्य है तकरीबन 20 लाख रुपए

हरमुद्दा
रतलाम/ आलोट, 2 अगस्त। भाइयों ने भाईगिरी दिखाते हुए भाई की भूमि पर कब्जा कर लिया और विधवा को बेदखल कर दिया उसके छोटे-छोटे बच्चों का भी ख्याल नहीं रखा विधवा जब कलेक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी के पास शिकायत लेकर पहुंची और अपनी पीड़ा बताई तो कलेक्टर की पहल रंग लाई। गांव पहुंचते ही एसडीएम सहित राजस्व अमले ने पीड़िता को उसकी भूमि दिलाई। इस पर पीड़िता मुस्काई। कलेक्टर की संवेदनशीलता को देख उसकी आंखों से खुशी के आंसू निकल गए। भूमि का बाजार मूल्य तकरीबन 20 लाख रुपए है।

कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी

जिले के आलोट क्षेत्र के ग्राम बरखेड़ाकला की एक विधवा महिला टीनाबाई दांगी रतलाम आकर कलेक्टर से मिली थी, उसने बताया कि उसके पति के भाइयों द्वारा उसकी भूमि पर कब्जा कर लिया गया है। वह अपना हक प्राप्त करने में असमर्थ हैं।  महिला के पति की 4 वर्ष पूर्व मृत्यु हो चुकी है उसके दो छोटे बच्चे हैं। उसके हिस्से की एक हेक्टेयर से अधिक भूमि थी, जिसे पति के भाइयों ने हथिया लिया था।

कलेक्टर ने दिए आलोट एसडीएम को निर्देश, हुई कार्रवाई

महिला को उसका हक नहीं मिल रहा था। इस पीड़ा को लेकर महिला कलेक्टर श्री सूर्यवंशी के पास बुधवार को कलेक्ट्रेट आई थी। उसकी पीड़ा सुनकर कलेक्टर ने तत्काल महिला को उसके हिस्से की भूमि पर कब्जा दिलाने के लिए एसडीएम आलोट सुनील जायसवाल को दूरभाष पर निर्देश दिए। आदेश पर फौरन अमल हुआ।

प्रशासनिक अमला न्याय दिलाने के लिए था मौके पर मौजूद

मौके पर विधवा महिला को उसकी भूमिका कब्जा दिलाते हुए श्री जायसवाल सहित अन्य अधिकारी

महिला रतलाम से जब बरखेड़ा पहुंची तो शासकीय अमला उस को न्याय दिलाने के लिए पहले से ही मौजूद था। महिला टीनाबाई को उसकी 1.165 हेक्टेयर भूमि पर कब्जा दिलवाया गया जिसका बाजार मूल्य लगभग 20 लाख रुपए है। कार्रवाई के दौरान एसडीएम श्री जायसवाल के अलावा तहसीलदार सुश्री सोनम भगत, राजस्व निरीक्षक तथा पुलिस बल मौजूद रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed