वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे सामाजिक सरोकार : विद्यार्थियों और शिक्षकों को "साक्षरता की शपथ" दिलाई एडीएम ने -

सामाजिक सरोकार : विद्यार्थियों और शिक्षकों को “साक्षरता की शपथ” दिलाई एडीएम ने

“उल्लास नवभारत साक्षरता कार्यक्रम” के अंतर्गत सी एम राइज विनोबा में हुआ आयोजन

साक्षरता के लिए नवाचारी प्रोजेक्ट

हरमुद्दा
रतलाम, 8 सितंबर। अंतराष्ट्रीय साक्षरता दिवस के अवसर पर “उल्लास नवभारत साक्षरता कार्यक्रम” के अंतर्गत सी एम राइज विनोबा रतलाम में ए डी एम सुश्री शालिनी श्रीवास्तव ने विद्यार्थियों और शिक्षकों को “साक्षरता की शपथ” दिलाई।

कार्यक्रम के प्रारंभ में विद्यालय के उप प्राचार्य गजेंद्र सिंह राठौर ने अतिथियों का स्वागत किया तथा विद्यार्थियों ने शपथ उपरांत राष्ट्रगान की प्रस्तुति की।

साक्षरता के लिए नवाचारी प्रोजेक्ट

विचार व्यक्त करते हुए एडीएम

ए डी एम सुश्री श्रीवास्तव ने विद्यालय के साथ साक्षरता पर 8 सितंबर से 26 जनवरी तक चलने वाले नवाचारी प्रोजेक्ट की रूपरेखा रखी। उप प्राचार्य राठौर ने बताया कि इसके अंतर्गत कक्षा 9 और 11 के चयनित 100 विद्यार्थी अपने परिवेश में 5 निरक्षरों को चिन्हित करेंगे तथा योजना की समयावधि में उन्हें साक्षर बनाएंगे।इसका क्रियान्वयन और समन्वय विद्यालय के शिक्षको द्वारा किया जाएगा। सफल विद्यार्थियों को एक असेसमेंट के द्वारा चयनित कर पुरस्कृत किया जाएगा।

कक्षाओ का किया अवलोकन

कक्षा में अवलोकन करते हुए एडीएम

सुश्री श्रीवास्तव ने सी एम राइज के मूल्यों और अवधारणा को परखने हेतु कक्षाओ का भी अवलोकन किया।विद्यार्थियों का प्रोत्साहन किया।इसके पूर्व उन्होंने छात्रों के कार्यो,स्टूडेंट डायरी,होमवर्क आदि को भी देखा और सराहना की तथा सुझाव दिए।

सक्रियता से की  भागीदारी

कार्यक्रम का संचालन कविता वर्मा एवं आभार मंजुलिका खरे ने व्यक्त किया।इस अवसर पर प्र अ अनिल मिश्रा,सीमा चौहान,अजय मरमट,संकुल सह समन्वयक साक्षरता अनोखी लाल बसेर और समस्त स्टाफ सदस्यों ने सक्रियता से भागीदारी की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *