वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे अनुकरणीय शुरुआत: पौधे भेंटकर किया अतिथियों का अभिनन्दन, लायंस परिवार के नए पदाधिकारियों ने ली शपथ -

अनुकरणीय शुरुआत: पौधे भेंटकर किया अतिथियों का अभिनन्दन, लायंस परिवार के नए पदाधिकारियों ने ली शपथ

1 min read

हरमुद्दा
रतलाम, 7 जुलाई। जब मन में भावना सेवा की और फिजूलखर्ची का संकल्प रहता है, तब ही अनुकरणीय शुरुआत होती है। रविवार को लायंस क्लब, समर्पण और लायनेस क्लब के नए पदाधिकरियों के शपथ समारोह में आए मुख्य अतिथि डॉ. आलोक व्यास व शपथ अधिकारी अनिल खंडेलवाल का पौधे भेंटकर कर अभिनन्दन किया गया। आयोजन में लायंस परिवार के अन्य पदाधिकारियों  का भी पौधे देकर सम्मान किया गया।
पॉवर हाउस रोड स्थित लायंस हाल में हुए शपथ ग्रहण समारोह की शुरुआत दीप प्रज्ज्वलन से हुई। लायन वाद के जनक लायन मेल्विन जोन के चित्र पर माल्यार्पण किया गया।

कठिन होता है रिश्तों का निर्वाह करना : डॉ. व्यास

IMG_20190707_153732
उदयपुर से आए मुख्य अतिथि लायन डॉ. आलोक व्यास ने कहा कि रिश्तों की डोर बहुत मजबूत होती है। रिश्ता व्यक्ति का व्यक्ति से, समाज से, शहर से, राष्ट्र से, प्रकृति से पशु-पक्षी से, परमात्मा से होता है। कठिन होता है रिश्तों का निर्वाह करना। जब व्यक्ति सरल होता है याने कि किसी भी प्रकार का अहंकार जिसमे नहीं होता है, वह आसानी से रिश्तें निभाता है। मुख्य अतिथि का परिचय लायन बीके माहेश्वरी ने दिया।

लोगों के दुखों को दूर कर सुख बांटों : श्री खंडेलवाल

IMG_20190707_154531
शपथ अधिकारी लायन अनिल खंडेलवाल ने कहा कि मुझे जो दुख मिले हैं, वह किसी को ना मिले।जो सुख मुझे मिले हैं, वे सभी को मिले। इसी अभिलाषा को लेकर मैं लायन परिवार में आया हूं। मकसद यही है कि लोगों के दुखों को अपनाओं। सभी से आह्वान है कि लोगों के दुख दूर कर सुख बांटों। किसी की मुस्कुराहटों पे हो निसार। किसी का दर्द मिल सके तो ले उधार। लायन इसी का नाम है। इसी उद्देश्य को आत्मसात करें। कर्मशील श्री खंडेलवाल का परिचय लायन विक्रमसिंह सिसौदिया ने दिया।

दिलाई नए पदाधिकारियों को शपथ

Screenshot_2019-07-07-17-39-07-213_com.miui.gallery
शपथ अधिकारी लायन अनिल खंडेलवाल एमजेएफ द्वितीय डिस्ट्रिक्ट गवर्नर डिस्ट्रिक्ट 3233 जी एक इंदौर ने लायंस क्लब रतलाम के लायंस क्लब रतलाम अध्यक्ष लायन डॉक्टर गोपाल जोशी, सचिव लायन राजेंद्र राजपुरोहित कोषाध्यक्ष लायन नीरज सिरोलिया, लायंस क्लब रतलाम समर्पण अध्यक्ष प्रेमलता दवे, सचिव अर्चना अग्रवाल, कोषाध्यक्ष भारती उपाध्याय, लायनेस क्लब रतलाम अध्यक्ष कल्पना राजपुरोहित, सचिव लता सेठिया, कोषाध्यक्ष कौशल्या त्रिवेदी एवं अन्य मनोनीत पदाधिकारियों को पद की शपथ दिलाई।

अध्यक्षों ने कही मन की बात

Screenshot_2019-07-07-17-41-11-314_com.miui.gallery
तीनों क्लबों के मनोनीत अध्यक्षों ने मन की बात कही। वर्षभर की जाने वाली गतिविधियों तथा लक्ष्य से सदन को अवगत कराया। अतिथियों ने प्लानर का विमोचन किया।

सेवा के लिए उठे हाथ
क्लब के जन संपर्क अधिकारी लायन एसएच मंसूरी ने बताया कि आयोजन में राशि व सामग्री देकर समाज सेवा के लिए हाथ उठे।
⚫सेवा गतिविधि के लिए लायन अनिल खंडेलवाल ने 21 हजार लायंस क्लब को भेट किए।
⚫लायनेस क्लब रतलाम में क्लब अध्यक्ष कल्पना राजपुरोहित ने स्कूली शिक्षा के लिए 11 हजार रुपए का चेक भेंट किया।
⚫जना बैंक द्वारा गौशाला चारा हेतु लायंस क्लब रतलाम को 21 हजार रुपए भेंट किए गए।
⚫लायन मंगल पिरोदिया ने छोटे फुटकर व्यवसायियों को 8 बड़े छाते वितरित किए।
⚫आयुषी अनुराग माहेश्वरी ने दिव्यांग को व्हीलचेयर दी।⚫लायंस क्लब समर्पण में लायन प्रेमलता पिरोदिया ने छोटे व्यवसायियों को 8 बड़े छाते वितरित किए।
⚫लायन सजन राजपुरोहित ने प्राथमिक शाला भवन काटजू नगर गोद लिया गया। स्कूल के 50 बच्चों को काफी पेन वितरित की गई। आयोजन में आठ नए लायंस मेंबर ने भी शपथ ली।

विश्व शांति के लिए मौन

Screenshot_2019-07-07-17-39-36-655_com.miui.gallery
कार्यक्रम में लायन पुष्पा वासन द्वारा ध्वज वंदना पढ़ी गई एवं विश्व शांति के लिए दो मिनट का मौन रखा। शुभम स्कूल की बालिकाओं द्वारा राष्ट्र वंदना की प्रभावी प्रस्तुति दी गई। समारोह में लायंस क्लब परिवार के अन्य सभी पदाधिकारी, सदस्य, उनके परिवार के सदस्य वरिष्ठ जन पत्रकार, गणमान्य नागरिक आदि उपस्थित थे
संचालन एडवोकेट सुनील जैन व विक्रमसिंह सिसौदिया ने किया। आभार लायन नीरज सुरोलिया ने माना।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *