वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे परिणाम: यूपीएससी सिविल सेवा प्रीलिम्स परीक्षा 2019 का परिमाण 15 जुलाई के बाद -

परिणाम: यूपीएससी सिविल सेवा प्रीलिम्स परीक्षा 2019 का परिमाण 15 जुलाई के बाद

1 min read

हरमुद्दा
दिल्ली/रतलाम, 8 जुलाई। संघ लोक सेवा आयोग की सिविल सेवा प्रीलिम्स परीक्षा 2019 का परिमाण 15 जुलाई के बाद आने की संभावना है। उल्लेखनीय है कि परीक्षा 2 जून को देशभर में आयोजित की गई थी। देश की प्रतिष्ठित और चुनौतीपूर्ण परीक्षा में हर साल लगभग दस लाख परीक्षार्थी शामिल होते हैं।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस बार भी परिणाम जल्द जारी हो सकता है। जानकारी के मुताबिक परिणाम जुलाई के दूसरे सप्ताह में घोषित होने की सम्भावना है। गतवर्ष भी परिणाम 15 जुलाई को घोषित ओर दिया गया था। परिणाम यूपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर जारी किया जाएगा।

उत्तीर्ण को मिलेगा मुख्य परीक्षा देने का अवसर

प्रारंभिक परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा देने का अवसर मिलेगा। जो उम्मीदवार मेन्स परीक्षा के लिए क्वालिफाई करेंगे उन्हें डिटेल्ड एप्लीकेशन फॉर्म (डीएएफ) भी जमा करना होता है। मुख्य परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले उम्मीदवारों को पर्सनैलिटी इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। उम्मीदवार का चयन मुख्य परीक्षा और इंटरव्यू में प्राप्तांकों के आधार पर किया जाता है। इस बार 896 वैकेंसी निकाली गई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *