वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे दर्दनाक हादसा : गणेश विसर्जन के दौरान गड्ढ़े में डूबे 10 बच्चे, चार की मौत, बिलखते रहे परिजन -

दर्दनाक हादसा : गणेश विसर्जन के दौरान गड्ढ़े में डूबे 10 बच्चे, चार की मौत, बिलखते रहे परिजन

1 min read

एक बच्चे का पैर फिसला, उसे बचाने में अन्य बच्चे कूदे

एक व्यक्ति ने निकाला सभी को

होमगार्ड की टीम कर रही है सर्चिंग

हरमुद्दा
दतिया, 26 सितंबर। जिले के गांव में गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान दर्दनाक हादसा हो गया। 8 से 10 बच्चे गड्ढ़े में डूब गए। पास में ही पूजा कर रहे एक व्यक्ति ने 5 से 6 बच्चों को निकाल लिया, लेकिन बाकी चार बच्चों की मौत हो गई। मरने वालों में तीन बालिका और एक बालक है। सूचना मिलते ही परिजन अस्पताल पहुंचे और बिलख उठे। पुलिस और होमगार्ड के जवान मौके पर पहुंचे। गड्ढ़े में सर्चिंग की जा रही है। कलेक्टर ने सहायता राशि की घोषणा की है।

मौके पर पहुंचा पुलिस प्रशासन

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सिविल लाइन थाना क्षेत्र के ग्राम निरावल बिडनियां में मंगलवार शाम गणेश विसर्जन के दौरान दर्दनाक हादसा हो गया। वहां बने बड़े गड्ढे में विसर्जन करते समय बच्चों का पर फैसला और उसे बचाने में अन्य बच्चे भी डूब गए।

प्रेम नारायण कुशवाहा नामक व्यक्ति ने बचाया बच्चों को

मंदिर में उस समय पूजा कर रहे प्रेमनारायण कुशवाह ग्रामीण ने किसी तरह कुछ को बचा लिया। दो की हालत गंभीर होने पर उन्हें ग्वालियर रेफर किया गया है। एक बच्ची का दतिया जिला अस्पताल में उपचार चल रहा है।

इनकी चली गई जान

उपचाररत बालिका

हादसे में अंश पाल पिता ब्रजमोहन पाल, प्रतिज्ञा पाल पिता झाहर सिंह, कृष्णा पाल पिता रामहजुर पाल और आस्था पिता श्रीराम पाल की डूबने से मौत हो गई। बच्चों के माता-पिता का रो-रो कर बुरा हाल हो गया। सपना पुत्री जाहर सिंह, ध्रुव और आशिक पाल का अस्पताल में उपचार चल रहा है।

गड्ढ़े में उतरने के प्रयास में हादसा

गांव के बच्चे घर में विराजमान गणेश मूर्ति को विसर्जित करने के लिए सिद्धबाबा मंदिर के पास बने पानी भरे गहरे गड्ढे पर ले गए। जहां विसर्जन के दौरान कुछ बच्चों ने गड्ढ़े में उतरने का प्रयास किया। इस दौरान हादसा हो गया। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस और होमगार्ड की टीम रवाना की गई। टीम और सर्चिंग कर रहा है कि कहीं बच्चे तो नहीं है।

प्रदीप शर्मा, पुलिस अधीक्षक, दतिया

सहायता राशि की घोषणा

मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख की मदद दिए जाने के संबंध एडीएम रुपेश उपाध्याय को निर्देश दिए हैं। घटना की जांच के भी निर्देश दिए गए हैं।

संदीप माकिन, कलेक्टर, दतिया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *