वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे साहित्य सरोकार : बहुआयामी विषयों को बनाया है जीवन के पृष्ठ -

साहित्य सरोकार : बहुआयामी विषयों को बनाया है जीवन के पृष्ठ

शहर विधायक चेतन्य काश्यप ने कहा

डॉ. प्रदीप सिंह राव की पुस्तक “कुछ तो लोग कहेंगे ही” का विमोचन

कैंसर पीड़ितों के सहायतार्थ अर्पित किया है पुस्तक को

हरमुद्दा
रतलाम, 3 अक्टूबर। अपनी चार दशकों की उच्च शिक्षा विभाग की सेवा से निवृत हुए प्राध्यापक डॉ प्रदीपसिंह राव ने इस अवसर पर अपनी 16वीं पुस्तक “कुछ तो लोग कहेंगे ही” का विमोचन नगर विधायक चेतन्य काश्यप के मुख्य आतिथ्य मे किया। जीवन प्रबंधन और हर पहलू पर आधारित इस पुस्तक को कैंसर पीड़ितों के सहायतार्थ अर्पित किया है।

विमोचन करते हुए श्री काश्यप ने कहा कि डॉ. राव ने आजीवन चिंतन और साधना का मार्ग अपनाया। हर विषय पर लिखा, हिंदुस्तान से अफ़ग़ानिस्तान तक शोधपरख लेख लिखे। डॉ. वेदप्रताप वैदिक के सान्निध्य मे सृजन किया। इस पुस्तक की सहज शैली के हर शब्द बोलते से लगते हैं। डॉ. राव ने इस पड़ाव से जो नवजीवन शुरू किया है। उससे नगर और समाज को लाभ होगा।

कैंसर पीड़ितों की सहायता में जाएगी आय की राशि : डॉ. राव

डॉ. राव ने कहा कि “कुछ तो लोग कहेंगे ही” का आशय यह है कि आप अच्छे लक्ष्य पर चलें तो किसी के कुछ कहने से विचलित न हों। हर तरह के सुख दुख को समेटने वाली यह पुस्तक स्वर्गीय वैदिक जी को समर्पित है और इसकी आय को कैंसर पीड़ितों को भेंट किया जाएगा।

मैं भी मिलाऊंगा उतनी ही राशि : श्री अग्रवाल

इस अवसर पर कैंसर केयर ट्रस्ट के अशोक अग्रवाल ने घोषणा की कि इस पुस्तक की जो आय होगी, उसमे उतनी ही राशि वे मिलाकर कैंसर पीड़ितों को अर्पित करेंगे। अतिथि श्री काश्यप एवं पूर्व प्राचार्य डॉ. ललिता निगम, ज. भा. अध्यक्ष खाचरोद कॉलेज अमित सेठी का स्वागत साऊदी अरब में ग्लोबल इंटरनेशनल एजुकेशन स्कूल्स के स्टेट एसोसिएट डायरेक्टर पार्श्वदीप सिंह ने स्वागत किया। संचालन डॉ. रविंद्र उपाध्याय ने किया। इस अवसर पर बड़ी संख्या मे सुधिजन उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *