वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे बैठक: जिले की दस्तक में 33 वीं रेंक पर होने से नाराज हुए कलेक्टर -

बैठक: जिले की दस्तक में 33 वीं रेंक पर होने से नाराज हुए कलेक्टर

हरमुद्दा
नीमच, 13 जुलाई। जिले की दस्तक अभियान में 33 वी रेंक पर होने से कलेक्टर अजयसिंह गंगवार नाराजगी व्यक्त करते हुए गर्भवती पंजीयन और शिशु स्वास्थ्य पर पिछड़ रहे ब्लॉक की स्थिति सुधारने के निर्देश दिए।
जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक कलेक्टर गंगवार की अध्यक्षता में कलेक्टोरेट सभाकक्ष में आयोजित की गई। बैठक में स्वास्थ्य विभाग की विभिन्न योजनाओं, दस्तक अभियान राष्ट्रीय कार्यक्रमों की समीक्षा की गई। बैठक में कलेक्टर ने निर्देश दिए कि दस्तक अभियान में छूटे हुए गंभीर एनिमिक बच्चों को ढूंढकर ब्लड चढ़ाए और ऑनलाइन इंट्री करवाएं। आर.सी.एच. पोर्टल और ए.एन.एम. द्वारा अनमोल एप्प पर एंट्री न करने से विभाग के संबंधति अधिकारियों को निर्देश दिए कि जल्द ए.एन.एम.को ट्रेनिंग देकर जिले की रेंक सुधारें।

उच्च संस्था में करें रेफर

सेक्टर सुपरवाईजर निरन्तर भ्रमण कर,  दस्तक में प्राप्त गंभीर एनीमिया, ब्लड ट्रांफुजन के केस चिन्हित कर, उच्च संस्था में रेफर करें। बैठक में कायाकल्प योजना अन्तर्गत जिले में हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर स्थापित किए जाएंगे, उससे सम्बन्धित जरूरी तैयारी करने के निर्देश भी दिए।

यह थे उपस्थित

बैठक में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ अधिकारी डॉ. एसएस बघेल, जेपी जोशी, जिला कार्यक्रम प्रबंधक, सभी विकासखंड चिकित्सा अधिकारी और कार्यक्रम के नोडल उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *