वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे समीक्षा: समय-सीमा वाले पत्रों को गंभीरता से लें- कलेक्टर -

समीक्षा: समय-सीमा वाले पत्रों को गंभीरता से लें- कलेक्टर

1 min read

हरमुद्दा
शाजापुर, 15 जुलाई। शासन से प्राप्त एवं आमजन द्वारा शिकायतों एवं समस्याओं से सबंधित दिए गए पत्रों के समय-सीमा में निराकृत करने के लिए विभिन्न विभागों को दिये जाते हैं, इन्हें सभी विभाग गंभीरता से लें और निराकरण में अनावश्यक विलंब नहीं करें।
यह निर्देश कलेक्टर डॉ. वीरेन्द्र सिंह रावत ने समय-सीमा पत्रों की समीक्षा बैठक में सभी अधिकारियों को दिए।

कार्रवाई में देरी लगने पर व्यक्त की नाराजगी
कलेक्टर डॉ. रावत ने समय-सीमा पत्रों की समीक्षा के उपरांत प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के क्रियान्वयन के लिए किसानों का डाटा अपलोड करने की कार्रवाई में देरी लगने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि राजस्व अधिकारी पटवारियों एवं ग्राम रोजगार सहायकों की मदद से डाटा एन्ट्री करवाएं। उद्योग विभाग के अधिकारी को सभी सहयोगी विभागों की जानकारी एकत्रित कर कुल लक्ष्य के 10 प्रतिशत से कम प्रकरण बैंकों में प्रस्तुत करने वाले विभागों की जानकारी देने के निर्देश दिए। इस अवसर पर उन्होंने जय किसान फसल ऋण माफी योजना की प्रगति की जानकारी ली। समाधान एक दिवस के संबंध में उन्होंने संबंधित नोडल अधिकारियों को लोकसेवा केन्द्रों पर प्राप्त होने वाले आवेदनों का निराकरण उसी दिन करने के निर्देश दिए।

मदद के लिए करें राशि एकत्र
भूतपूर्व सैनिकों एवं शहीदों के परिवारजनों की मदद के लिए राष्ट्रीय झण्डा दिवस के लिए दिए गए लक्ष्य अनुरूप राशि एकत्रित करने के निर्देश दिए। सभी विभागों को उन्होंने पौधारोपण कर जानकारी देने के लिए कहा। ‘‘आपकी सरकार आपके द्वार‘‘ कार्यक्रम की जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि सभी विभाग इसके लिए मुस्तैद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *