वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे दर्दनाक हादसा : कार और डंपर की टक्कर, आठ लोग जिंदा जले; नहीं खुले दरवाजे, बाहर आई सिर्फ चीखें -

दर्दनाक हादसा : कार और डंपर की टक्कर, आठ लोग जिंदा जले; नहीं खुले दरवाजे, बाहर आई सिर्फ चीखें

1 min read

शादी समारोह से घर लौट रहे कार सवार

मांग कर ले गए थे कार

कार का फटा टायर और हुआ हादसा

दरवाजे नहीं खुलने से नहीं बचा पाए जान

हरमुद्दा
बरेली 10 दिसंबर। शनिवार देर रात शादी समारोह से घर लौट रहे कार सवार आठ लोगों की भीषण दुर्घटना में जलकर मौत हो गई। अनियंत्रित हुई कार नैनीताल हाईवे पर डिवाइडर तोड़कर दूसरी साइड में पहुंची, इतने में सामने से आते डंपर से टकरा गई। तेज धमाके के साथ दोनों वाहनों में आग लग गई। डंपर चालक तो बचकर भाग गया मगर कार में सवार सभी यात्री लपटों में फंस गए। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। देर रात उनके जले हुए शवों के अवशेष निकाले जा सके।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, शनिवार रात फुरकान व अन्य लोग बरेली में फहम लान में शादी में शामिल हुए। रात 10.15 बजे समारोह में कुछ लोगों से कहा कि अब घर वापस जा रहे हैं। रात 11 बजे भोजीपुरा थाने से एक किमी बढ़ते ही कार अनियंत्रित हो गई। आग में जले लोगों की पहचान एवं सटीक संख्या स्पष्ट होने में समय लग सकता है। सभी शव पूरी तरह जल चुके हैं। सिर्फ चालक फुरकान की पुष्टि हुई है। पुलिस आशंका जता रही कि कार चालक को झपकी आने से दुर्घटना हुई है।

दरवाजा न खुलने से बाहर नहीं निकल पाए कार सवार

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, कार की गति इतनी अधिक थी कि फोरलेन के डिवाइडर का हिस्सा तोड़कर दूसरी साइड में पहुंच गई। उसी दौरान नैनीताल की ओर से डंपर आ रहा था। वह पूरी गति से कार से जा टकराया। इसके चंद सेकंड में कार में आग लग गई। उसमें बैठे लोगों ने चीखकर मदद मांगी, मगर कार के दरवाजे नहीं खुलने से फंसे रह गए।

किया आग बुझाने का प्रयास

कुछ राहगीर शीशे तोड़ने को आगे बढ़े, लेकिन ऊंची लपटों के कारण कार तक नहीं पहुंच सके। इस बीच डंपर में भी आग लग चुकी थी। विकराल स्थिति देखकर कुछ लोग पड़ोस के पेट्रोल पंप से अग्निशमन यंत्र लेकर आए। उससे आग बुझाने का प्रयास किया, मगर सफलता नहीं मिल सकी। आनन-फानन दमकल की दो गाड़ियां बुलाई और आग बुझाई, लेकिन कार सवार सभी आठों लोग जलकर राख में बदल चुके थे। इनमें एक आठ साल का बालक भी है।

शादी में जाने के लिए मांगी थी कार

मिली जानकारी के अनुसार बहेड़ी के रामलीला मुहल्ले में रहने वाले सुमित गुप्ता किराना दुकानदार हैं। उन्होंने बताया कि नारायणनगला गांव निवासी ग्राहक आसिफ अक्सर दुकान पर आते हैं। उन्होंने शनिवार सुबह अर्टिगा कार (सीएनजी) मांगी थी। कहा था कि भतीजे फुरकान को बरेली में शादी में शामिल होना है। पूर्व परिचय होने के कारण आसिफ के कहने पर कार दे दी थी। उसमें कौन-कौन सवार था, इसकी जानकारी नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed