वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे एक महीने पहले परीक्षा : माध्यमिक शिक्षा मंडल की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं शुरू होगी फरवरी से ही -

एक महीने पहले परीक्षा : माध्यमिक शिक्षा मंडल की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं शुरू होगी फरवरी से ही

1 min read

हाई स्कूल के परीक्षाएं 28 फरवरी तक 5 चलेगी

हायर सेकेंडरी की परीक्षाएं चलेगी 5 मार्च तक

हरमुद्दा
भोपाल 10 दिसंबर। एमपी बोर्ड ने राज्य में लोकसभा चुनावों को देखते हुए बोर्ड परीक्षा का आयोजन फरवरी में करने का निर्णय लिया है। एमपीबीएसई पिछले सालों की तुलना में एक महीने पहले एमपी बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन कर रहा है। एमपी बोर्ड 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा की समय सारणी घोषित कर दी है। परीक्षा के तय कार्यक्रम अनुसार हाई स्कूल और हायर सेकेंडरी की परीक्षाएं 5 फरवरी से शुरू होगी। हाई स्कूल की परीक्षा जहां 28 फरवरी को समाप्त हो जाएगी, वही हायर सेकेंडरी की परीक्षाएं 5 मार्च को संपन्न होगी।

एमपी बोर्ड 10वीं की परीक्षा 5 फरवरी से शुरू होकर 28 फरवरी तक चलेगी। मध्य प्रदेश बोर्ड, 10वीं बोर्ड परीक्षा का आयोजन सिंगल शिफ्ट में करेगा। बोर्ड परीक्षा सुबह 9 बजे से शुरू होगी। एमपी बोर्ड से दसवीं बोर्ड परीक्षा देने जा रहे छात्र बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट mpbse.nic.in से एमपी कक्षा 10वीं डेटशीट को चेक कर सकते हैं।

एमपी बोर्ड 10वीं की परीक्षा 5 फरवरी को हिंदी विषय के पेपर के साथ शुरू होगी। वहीं 28 फरवरी को एनएसक्यूएफ पेपर के साथ खत्म होगी। बोर्ड ने दोनों कक्षाओं की बोर्ड परीक्षा की डेटशीट अलग-अलग जारी की है।

एमपीबीएसई द्वारा 12वीं की परीक्षा 5 फरवरी से शुरू होकर 5 मार्च तक चलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *