वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे सामाजिक सरोकार : छात्रावास की बालिकाओं की जिज्ञासाओं का किया समाधान, दी आवश्यक जानकारी -

सामाजिक सरोकार : छात्रावास की बालिकाओं की जिज्ञासाओं का किया समाधान, दी आवश्यक जानकारी

भारतीय स्त्री शक्ति संगठन के बैनर गले आयोजन

छात्राओं के लिए आवश्यक सामग्री किया वितरण

हरमुद्दा
रतलाम, 20 दिसंबर। भारतीय स्त्री शक्ति संगठन की सदस्यों द्वारा आनंद कॉलोनी स्थित शासकीय अनुसूचित बालिका छात्रावास में बालिकाओं से संबंधित जिज्ञासा और कन्या जागरूकता आधारित कार्यक्रम आयोजित किया गया।

प्रारंभ में माँ सरस्वती व भारत माता के चित्र पर माल्यापर्ण कर दीप प्रज्वलित किया गया। कोषाध्यक्ष वैशाली व्याघ्रांभरे द्वारा दीप मंत्र और उपाध्यक्ष रश्मि व्यास द्वारा संगठन गीत प्रस्तुत कर के कार्यक्रम का शुभारंभ किया।
संस्था अध्यक्ष सविता तिवारी द्वारा छात्रावास की अधीक्षिका रूपा मईड़ा को सम्मानित कर संगठन की जानकारी दी।
आयोजन में श्रीमती तिवारी ने हेल्थ एंड हाइजीन, रश्मि व्यास ने गुड टच बेड टच, वैशाली व्याघ्रांभरे ने बालिकाओं में होने वाले हार्मोनल परिवर्तन और सारिका शर्मा ने मातृत्व संबंधी विषय पर वक्तव्य देकर छात्रावास में रहने वाली बालिकाओं का उचित मार्गदर्शन किया।

जागरूकता कार्यक्रम में मौजूद बालिकाएं

बालिकाओं की जिज्ञासाओं का किया समाधान

किशोरी बालिकाओं में जागरूकता लाने के लिए सहसचिव प्रेमलता जैन और राष्ट्रपति पुरस्कार प्राप्त शिक्षिका सीमा अग्निहोत्री ने परिचर्चा में बालिकाओं के प्रश्नों को सुनकर संस्था पदाधिकारियों के साथ बालिकाओं की जिज्ञासा के संतोषप्रद उत्तर दिए।

आवश्यक सामग्री का किया वितरण

इस अवसर पर बालिकाओ को स्टेशनरी, कपड़े की थैलियां और बालिकाओं की जरूरत की सामग्री वितरित की गई।
कार्यक्रम का संचालन अध्यक्ष सविता तिवारी ने किया। सचिव सारिका शर्मा ने आभार माना। कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान के साथ हुआ। कार्यक्रम में पदाधिकारीगण और संस्था की सदस्य अनिता जोशी,किरण चौहान,जयश्री व्यास,विनीता नागोरी और हेमलता शर्मा के साथ लगभग 50 छात्राएं उपस्थित रहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *