वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे सामाजिक सरोकार : "उड़े जब जब जुल्फें तेरी" गीत पर जब वृद्धजनों के साथ युवाओं के साथ थिरके कदम तो माहौल हुआ उल्लासित -

सामाजिक सरोकार : “उड़े जब जब जुल्फें तेरी” गीत पर जब वृद्धजनों के साथ युवाओं के साथ थिरके कदम तो माहौल हुआ उल्लासित

1 min read

जीवन की सांझ में नववर्ष की सुबह का उल्लास ” निराश्रित वृद्धों के साथ सेलिब्रेट किया न्यू ईयर”

गुजराती आर्ट्स एन्ड लॉ कॉलेज एलुमनी ग्रुप के बैनर तले आयोजन

कभी माहौल हुआ गमगीन तो कभी रंगीन

जरुरत की सामग्री का किया वितरण

हरमुद्दा
इन्दौर, 1 जनवरी। नववर्ष समारोह के दौरान किशोर कुमार के गीत, “उड़े जब जब जुल्फें तेरी” पर आश्रम के बुजुर्गों और युवाओं ने एक साथ जमकर नृत्य किया । वहीं एक और आश्रम वासी  प्रकाश फडके ने “पल भर के लिए कोई हमें प्यार कर ले” गीत सुनाते हुए अपनी यादें शेयर की । 
इस दौरान आश्रम की महिला सदस्य भी पीछे नहीं रही। जहॉं एक ओर वे गीत गा रही थी वहीं नृत्य के लिए भी उनमे से कई सदस्य शामिल रहीं। बुजुर्ग आश्रमवासियों के साथ ओल्ड स्टूडेंट्स ने माहौल को खुशियों से भर दिया।

यह हुआ परदेशीपुरा स्थित आस्था वृद्धाश्रम में। नववर्ष की खुशियों मनाने गुजराती आर्ट्स एन्ड लॉ कॉलेज एलुमनी ग्रुप के 90 से ज्यादा सदस्य यहां पर इकट्ठे हुए।

समारोह में चला नृत्य एवं गीत संगीत का दौर

आयोजन में मौजूद बुजुर्गजन

नववर्ष मिलन समारोह एलुमनी संयोजक प्रवीण नागदिवे ने हरमुद्दा को बताया कि कार्यक्रम की शुरुआत में एलुमनी सदस्य जितेंद्र खरे ने तू कितनी अच्छी है कितनी भोली है कितनी प्यारी है ओ माँ, यह गीत गाकर माहौल को संजीदा कर दिया। इस गीत को सुनकर जहां बुजुर्गों की आंखें नम हो गई, वहीं एलुमनी के वे सदस्य जो अपनी मां को खो चुके हैं फूट-फूट कर रोने लगे। गमगीन माहौल को बदलते हुए फिर हल्के-फुल्के गीत और संगीत का दौर चला।

किया खुशियां बांटने का प्रयास, संगीत की सजाई महफिल

एलुमनी संयोजक श्री नागदिवे ने बताया कि पूरी तरह से अनौपचारिक इस कार्यक्रम में आश्रम के बुजुर्ग महिला पुरुषों के साथ एलुमनी ने नये वर्ष की खुशियॉं बॉंटने का प्रयास किया गया । इस अवसर पर कॉलेज के पूर्व छात्रों ने गीत—संगीत की महफिल जमाई जिसमें प्रशांत इंदुरकर, जितेंद्र खरे, हुकुम सूर्या, मनोज नामदेव, रंजना शर्मा, अनिल गायकवाड़, जितेंद खरे ने गीत सुनाए।

बुजुर्गों के साथ ग्रुप के सदस्य

सभी ने नृत्य कर किया खुशियों का इजहार

इस अवसर पर डांसिंग परफॉर्मेंस में बुजुर्गों ने भी कॉलेज के युवा साथियों के साथ जम कर नृत्य किया  जिसमे मनीषा नागदिवे, मनीषा छपरवाल, रिंकू तिवारी, सुमोना शर्मा, सपना गुप्ता, अर्चना रजक, शीला कैथवास, रंजना शर्मा, मनोज नामदेव, जितेंद्र गुप्ता,  अक्षत नागदिवे, सुनील परिहार, राजेश भावसार,  जीतेन्द्र कुशवाह, जगदीश पटेल,  भगत सिंह ध्रुवकर गोपाल बोरासी, सोनू भाटिया, बंटी तंबोली,  दिनेश चौपड़ा, अर्चना बघेल, नीरज अब्राहम, सुभाष पारीक, नीरू खुराना, स्वाति मोहिते, आभा भंडारी, भारती शर्मा, अर्चना वैद्य, मीना गुप्ता, संजय नलिया, राकेश अहिरवार, आशा पाटिल,  वुअसत बहार, राजेश सुनहरे, राहुल शुक्ला, अजय शर्मा, मनीषा नागदिवे, सुनील गुप्ता, परवीन मेहरा, जीतेन्द्र गुप्ता, आदि शामिल हुए।

केक काटकर किया नव वर्ष का स्वागत

केक काटते हुए ग्रुप सदस्य और मौजूद अन्य

पूर्व छात्रों ने बुजुर्गो के साथ केक काटकर नववर्ष का उल्लास और उत्साह से स्वागत किया वहीं ग्रुप सदस्या स्वाति मोहिते जिनका जन्मदिन था उन्होंने भी वही केक काट कर निराश्रित वृद्धजनों से आशीर्वाद प्राप्त किया। इस अवसर पर सौम्या शुक्ला, उन्नति जैन, आराध्या मेहरा, रिया अब्राहम  ने आश्रम के बुजुर्गों को आवश्यक सामग्री भेंट की। संचालन  लीची नागदिवे ने किया। गोपाल बोरासी ने आभार माना।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *