वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे खेल सरोकार : 24 वें खेल चेतना मेले में स्पर्धाओं की शुरुआत -

खेल सरोकार : 24 वें खेल चेतना मेले में स्पर्धाओं की शुरुआत

1 min read

शहर के विभिन्न खेल मैदानों पर सुबह से शाम तक आयोजित हुई विभिन्न स्पर्धाएं

9 से 12 जनवरी तक आयोजित होगा खेल चेतना मेला

हरमुद्दा
रतलाम, 9 जनवरी। क्रीड़ा भारती एवं चेतन्य काश्यप फाउंडेशन द्वारा आयोजित 24 वें खेल चेतना मेले में खेल स्पर्धाओं की शुरुआत मंगलवार से हुई। शहर के खेल मैदानों पर सुबह से विभिन्न स्कूलों के बच्चों द्वारा अलग-अलग खेलों में सहभागिता की गई। स्पर्धा के पहले दिन के मुकाबलों को पार कर कई टीमों ने अगले दौर में प्रवेश किया गया।


खेल चेतना मेला आयोजन समिति के सचिव मुकेश जैन ने बताया कि चार दिवसीय खेल चेतना मेला 9 से 12 जनवरी तक आयोजित होगा। इसमें 18 खेलों में 7 हजार से अधिक स्कूली बच्चों की सहभागिता होगी। खेल मेला के तहत आयोजित होने वाली स्पर्धाओं में नेहरू स्टेडियम में क्रिकेट, कबड्डी, कुश्ती, खो-खो, टेबल टेनिस, शासकीय कला एवं विज्ञान महाविद्यालय में एथलेटिक्स एवं हॉकी, काश्यप सभागृह सागोद रोड में बेडमिंटन, संत कंवरराम नगर क्रीड़ा केंद्र में योग, मलखंब, स्केटिंग, रेलवे ग्राउंड में फुटबॉल, रेलवे ऑफिसर क्लब डीआरएम ऑफिस में तैराकी, सीनियर रेलवे इंस्टीट्यूट में बॉस्केटबॉल एवं व्हालीवॉल, विधि महाविद्यालय में शरीर सौष्ठव, शतरंज, सेठिया ग्राफिक्स स्टेशन रोड पर शूटिंग स्पर्धा का आयोजन होगा।

परिणाम

शतरंज के मुकाबलों में सीनियर गर्ल्स में जान्ह्वी जैन, अभिश्री जोशी, हूमा रावटीवाला ने बढ़त बनाई। वहीं जूनियर ग्रुप में गुलिका सिंह, देनिशा पितलिया, तनुश्री चौहान ने बढ़त बनाई।
फूटबॉल में निर्मला कॉन्वेंट ने मसीह स्कूल, द सफायर ने डिवाईन मर्सी, हिमालया स्कूल ने मां शारदा, संत नामदेव ने विवेक हा.से., नाहर ग्लोबल ने सन एंड शाईन, द किंग ने शासकीय विद्यालय, मॉर्निंग स्टार ने सीएम राईज, गुरू तेगबहादूर स्कूल ने निर्मला कॉन्वेंट, श्री चेतन्य ने गुजराती स्कूल को, गुरू रामदास ने स्कॉलर्स, समता ने संत मीरा स्कूल को हराया।


खो-खो के मुकाबलों में स्कॉलर्स ने संत नामदेव को, सांईश्री ने सरस्वती को, गोधरा पेराडाईज़ ने उ.मा. विद्यालय दीनदयाल नगर, डिवाइन मर्सी ने सरस्वती शिशु मंदिर, अमृत सागर को, अर्पित कान्वेंट ने न्यू मॉडल को, एमएलबी ने कन्या मा. विद्यालय को, मॉर्निंग स्टार ने निर्मला कान्वेंट को पराजित किया। वहीं बालिका सीनियर में साईं श्री इंटरनेशनल ने न्यू गांधी को, रेलवे बालिका ने संत नामदेव को, जैन स्कूल ने एमएलबी कन्या विद्यालय, सरस्वती शिशु मंदिर ने रतलाम पब्लिक को, गुरु तेग बहादुर एकेडमी ने मसीह स्कूल को हराया। बालक सीनियर वर्ग में साईश्री ने मसीह को, नाहर ग्लोबल ने संत मीरा, गुजराती ने निर्मला कान्वेंट को हराया। उत्कृष्ट विद्यालय की टीम नहीं आने से राधाकृष्ण स्कूल विजेता रहा। बालक जूनियर में जैन बालक ने नाहर ग्लोबल को हराया।
बास्केटबॉल बालिका वर्ग में गुरु तेग बहादुर ने समता स्कूल को, हिमालया ने रतलाम पब्लिक, सेंट जोसेफ ने नाहर ग्लोबल को हराया।
व्हालीबॉल के मुकाबलों में न्यू तैय्यबी ने साईं श्री एकेडमी को, हिमालया ने महर्षि दयानन्द को, रतलाम पब्लिक ने मसीह स्कूल को हराकर अगले दौर में प्रवेश किया।
हॉकी बालक वर्ग में गुजराती स्कूल ने गुरु तेग बहादुर को, निर्मला कान्वेंट ने हिमालया को हराया। बालिका वर्ग में दिल्ली पब्लिक स्कूल ने जैन विद्या निकेतन, महारानी लक्ष्मीबाई ने रतलाम पब्लिक स्कूल, निर्मला कान्वेंट को गुजराती स्कूल और एक टीम के नहीं आने से उत्कृष्ट विद्यालय विजेता रहा।
क्रिकेट में सेंट जोसफ कान्वेंट, समता इंटरनेशनल स्कूल, संत मीरा स्कूल बरबड़, नाहर कान्वेंट, मॉर्निंग स्टॉर, जैथ पब्लिक स्कूल, जैन पब्लिक स्कूल, मूणत पब्लिक, गुजराती समाज स्कूल, विचक्षण विद्यापीठ, सन एण्ड शाईन, शा. उत्कृष्ट, गुरू तेगबहादूर ने मुकाबले जीत कर अगले दौर में प्रवेश किया।


स्केटिंग में कक्षा 1 से 3 में टू लेप इन लाइन में प्रथम केन्द्रीय विद्यालय, द्वितीय गुरू तेगबहादूर एवं तृतीय स्थान पर श्री चैतन्य स्कूल रहा। टू लेप क्वार्ड में प्रथम स्कॉलर्स स्कूल, द्वितीय श्री चैतन्य स्कूल एवं तृतीय स्थान पर सेंट जोसेफ कान्वेंट स्कूल रहा। टू लेप रीक बालिका वर्ग इन लाईन में प्रथम स्थान पर द्वितीय स्थान पर हिमालय किड्स एवं तृतीय स्थान पर गुरु तेग बहादुर स्कूल रहा। कक्षा 4 से 5 में 300 मीटर रीक क्वार्ड बालिका वर्ग में प्रथम सेंट जोसफ कान्वेंट, द्वितीय एवं तृतीय स्थान पर मॉर्निंग स्टार स्कूल रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *