वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे आजीविका मिशन के तहत अर्थ उपार्जन करेंगी महिलाएं: कलेक्टर -

आजीविका मिशन के तहत अर्थ उपार्जन करेंगी महिलाएं: कलेक्टर

1 min read

हरमुद्दा
रतलाम 18 जुलाई। पिपलौदा तहसील के ग्राम हतनारा में आयोजित महिला सम्मेलन में मौजूद कलेक्टर रुचिका चौहान ने ग्रामीण महिलाओं कहा कि आप लोगों की अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए, बेहतर जीविका उपार्जन के लिए, शासन के आजीविका मिशन के तहत आर्थिक गतिविधियां सम्पन्न कराई जाएंगी। महिलाएं छोटे-छोटे समूहों में छोटी-छोटी बचत करके अर्थ उपार्जन कार्यों द्वारा अपने घर के आर्थिक हालातों को मजबूत कर सकेंगी। महिलाओं को ऋण भी उपलब्ध कराया जाएगा।

ये जिला अधिकारी हैं, जो आप को मिशन के तहत करेंगे मदद
कलेक्टर द्वारा कार्यक्रम में मौजूद लाइवलीहुड मिशन के जिला अधिकारी श्री सिंह को मंच पर खड़ा करके ग्रामीणों से परिचय करवाया गया कि ये जिला अधिकारी हैं, जो आप को मिशन के तहत मदद करेंगे।

सेहत की दी सीख
कलेक्टर ने इस मौके पर ग्रामीण महिलाओं को एनीमिया से बचाव के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा वितरित की जाने वाली आयरन टेबलेट के नियमित सेवन के लिए आग्रह किया। वर्षा के मौसम में बंद हैंडपंपों के पुनर्भरण के लिए रिचार्ज पिट बनाने का मार्गदर्शन दिया।

महिला सुरक्षा के लिए कड़े कानून, जरूरतमंद लें मदद
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी ने ग्रामीण महिलाओं और युवतियों से कहां कि शासन द्वारा महिला सुरक्षा के लिए कड़े कानून बनाए गए हैं। हेल्पलाइन 1090, सीएम हेल्पलाइन 181 पर कोई भी महिलाएं, लड़कियां किसी भी परेशानी में शिकायत कर सकती हैं। जिला स्तर पर वन स्टॉप सेंटर है। जहां महिलाओं की मदद के लिए प्रावधान किए गए है। पुलिस अधीक्षक ने महिलाओं को साइबर अपराधों तथा सोशल मीडिया अपराधों के प्रति आगाह करते हुए सतर्क रहने का आग्रह किया। महिलाओं द्वारा गांव में शराब बिक्री की बात कहने पर पुलिस अधीक्षक ने स्थानीय थाना प्रभारी को सख्ती से कार्रवाई कर रिपोर्ट देने के लिए निर्देशित किया।

जावरा थाना परिसर में किया पौधारोपण

Screenshot_2019-07-18-18-59-39-755_com.google.android.gm
कलेक्टर तथा पुलिस अधीक्षक द्वारा गुरुवार को जावरा थाना परिसर में पौधारोपण भी किया गया। इस अवसर पर थाना स्टाफ मौजूद था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed