वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे गंभीर हृदयाघात से पीड़ित हेमंत की जिला चिकित्सालय के डॉक्टरों ने जान बचाई -

गंभीर हृदयाघात से पीड़ित हेमंत की जिला चिकित्सालय के डॉक्टरों ने जान बचाई

हरमुद्दा
रतलाम 19 जुलाई। रतलाम के आधार केंद्र संचालक हेमंत अकोदिया को गंभीर हृदय आघात होने पर जिला चिकित्सालय के डॉक्टरों द्वारा जान बचा ली गई। हेमंत अकोदिया को 19 जुलाई की सुबह हृदयाघात हुआ वे जिला चिकित्सालय में सुबह 10ः45 बजे लाए गए। सिविल सर्जन डॉक्टर आनंद चंदेलकर के अथक प्रयासों, डॉक्टर जीवन चौहान एवं डॉक्टर रोशन मंडलोई की टीम द्वारा 3 से 4 घंटे मेहनत करके श्री अकोदिया की जान बचा ली गई। इस दौरान रोगी को वेंटिलेटर पर रखा गया। अन्य जरूरी चिकित्सा उपाय भी किए गए। स्वास्थ्य में सुधार हो जाने के पश्चात रोगी को एंज्योग्राफी के लिए इंदौर भेजा गया है।

सुविधाओं में कसावट का असर
उल्लेखनीय है कि कलेक्टर रुचिका चौहान के निर्देश पर जिला चिकित्सालय की स्वास्थ्य सुविधाओं में कसावट लाई गई हैं। रोगियों को बेहतर से बेहतर सेवाएं दी जा रही है। कलेक्टर द्वारा डिप्टी कलेक्टर सुश्री शिराली जैन को स्वास्थ्य व्यवस्थाओं की मॉनिटरिंग के लिए नियुक्त किया गया है। जिसके परिणाम स्वरूप सुश्री शिराली जैन द्वारा जिला चिकित्सालय में स्वास्थ्य सुविधाओं की सतत् मानीटरिंग की जा रही है।

अंगूठा प्रिंट के अभाव में कुष्ठ रोगी वंचित नहीं रहेंगे राशन से
रतलाम 19 जुलाई। जिले के कुष्ठ रोगियों की सुविधा के लिए कलेक्टर रुचिका चौहान के निर्देश पर जिला खाद्य विभाग द्वारा नामिनी नियुक्ति की कार्रवाई की जा रही है। जिला खाद्य अधिकारी विवेक सक्सेना ने बताया कि किसी कुष्ठ रोगी के अंगूठा प्रिंट नहीं आने पर वह राशन सामग्री से वंचित नहीं रहेगा। इसके लिए ऐसे कुष्ठ रोगी के नामिनी बनाए जा रहे हैं। नामिनी बनाए जाने के बाद उसके माध्यम से कुष्ठ रोगी को राशन मिल सकेगा। खाद्य विभाग द्वारा रतलाम के मोती नगर क्षेत्र के कुष्ठ रोगियों के नॉमिनी बनाने का कार्य आरंभ कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *