वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे झाबुआ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा भगोरिया से पहले आपके चरणों में विकास योजनाएं सुपुर्द -

झाबुआ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा भगोरिया से पहले आपके चरणों में विकास योजनाएं सुपुर्द

1 min read

जनता के आभार के लिए आया हूं

झाबुआ जितना मध्य प्रदेश से जुड़ा उतना ही गुजरात से भी

हजारों करोड़ रुपए की योजनाओं का किया शिलान्यास और लोकार्पण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुली जीप में सवार होकर पहुंचे जनजातीय सम्मेलन

रेलवे के तमाम परियोजनाओं की शुरुआत

लोकसभा चुनाव 2024 में पूरी तरह सफाया कांग्रेस का

हरमुद्दा
रविवार 11 फरवरी । आदिवासी महाकुंभ को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा है कि मैं लोकसभा चुनाव के लिए नहीं आया हूं। मैं यहां की जनता को आभार करने आया हूं। झाबुआ जितना मध्य प्रदेश से जुड़ा हुआ, उतना ही गुजरात से जुड़ा है। झाबुआ और गुजरात के लोग दिल आपस में जुड़े हुए हैं। गुजरात में रहने के दौरान यहां की परंपराओं से मुझे करीब से जुड़ने का मौका मिला था। इन दिनों इस इलाके में भगोरिया की तैयारियां चल रही होगी।पीएम मोदी ने लोगों को भगोरिया की शुभकामनाएं दी। मैंने भगोरिया से पहले आपके चरणों में विकास योजनाओं को सुपुर्द किया है। मैंने पूरे एमपी के लिए हजारों करोड़ रुपए की योजनाओं का लोकार्पण किया है। झाबुआ के किसान समृद्ध हो, इसके लिए आदर्श ग्राम विकास योजना की राशि जारी हुई है।

आयोजन स्थल पर जाते हुए प्रधानमंत्री

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कार्यक्रम स्थल तक पैदल ही पहुंचे हैं। उन्होंने मंच से रेलवे के तमाम परियोजनाओं की शुरुआत की है। इस दौरान सीएम मोहन यादव, केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा भी मौजूद रहे हैं। सरकारी कार्यक्रम के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुली जीप में सवार होकर जनजातीय सम्मेलन में पहुंचे हैं। वहां उनका जोरदार स्वागत हुआ है। पीएम मोदी भी अभिवादन करते हुए मंच की तरफ बढ़ रहे थे।

हेलीकॉप्टर से पहुंचे झाबुआ

प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत करते हुए मुख्यमंत्री यादव

इससे पहले इंदौर एयरपोर्ट पर बीजेपी नेताओं ने उनका स्वागत किया है। इसके बाद हेलिकॉप्टर के जरिए वह झाबुआ पहुंचे हैं। नई सरकार बनने के बाद पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मध्य प्रदेश आए हैं। झाबुआ पहुंचने के बाद पीएम मोदी को मंच पर सीएम मोहन यादव ने सम्मानित किया है। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंच से अलग-अलग परियोजनाओं का शिलान्यास किया है। इसके साथ ही रेलवे के कार्यों का लोकार्पण किया है।

प्रधानमंत्री मोदी को स्मृति चिह्न भेंट करते हुए प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा

विकास का श्रेय यहां की जनता को

प्रधानमंत्री ने कहा कि विकास का श्रेय यहां की जनता को जाता है। मेरी यात्रा को लेकर खूब चर्चा हो रही थी। कुछ लोग कह रहे थे कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झाबुआ से लोकसभा चुनाव की शुरुआत करेंगे। लेकिन मैं लोकसभा चुनाव के लिए नहीं आया हूं। मैं बताना चाहता हूं कि लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार के लिए नहीं आया हूं। मैं ईश्वर रूपी जनता का आभार करने आया हूं। विधानसभा चुनाव के नतीजों पहले ही बता चुके हैं कि आपका मूड क्या रहने वाला है। बीजेपी की सरकार के प्रति जनसमर्थन लगातार बढ़ रहा है। इस बार विपक्ष के बड़े-बड़े नेता संसद में बोलने लगे हैं चौबीस में 400 पार। पीएम ने मंच से नारे लगवाए हैं कि फिर एक बार मोदी सरकार।

प्रधानमंत्री के साथ मंचासीन अन्य

जिस बूथ पर ज्यादा वोट मिले उस पर ज्यादा मेहनत

इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इस बार के लोकसभा चुनाव में बीजेपी 370 से अधिक सीटें लाएगी। उन्होंने कहा कि लाओगे कैसे। मैं आपको एक जड़ी बूटी देता हूं। आपको यहां से जाने के बाद एक ही काम करना है। पिछले तीन चुनाव में आपके यहां पोलिंग बूथ पर क्या परिणाम आया था। उसको देखना। साथ ही देखना कि किस पोलिंग बूथ में सबसे ज्यादा वोट मिले थे। फिर आप तय करना कि जिस बूथ पर ज्यादा वोट मिले थे, उस पर मेहनत कर 370 वोट अधिक लाना है।

सभा में लहराते हुए श्री राम ध्वज

24 में पूरी तरह सफाया

इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि 23 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की छुट्टी हुई है। 2024 के चुनाव में कांग्रेस का पूरी तरह से सफाया होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *