वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे महिला की हत्या ? : प्रधानमंत्री आवास में बुजुर्ग महिला की मिली लाश, वह रहती थी अकेली ही -

महिला की हत्या ? : प्रधानमंत्री आवास में बुजुर्ग महिला की मिली लाश, वह रहती थी अकेली ही

1 min read

चांदी की जेवर नहीं थे शव पर, रुपए भी नहीं मिले

करीब डेढ़ किलो चांदी के थे जेवर

पत्नी के कारण कुछ साल पहले बेटे ने लगा ली थी खुद को आग, हुई थी मौत

सूचना मिलते ही पुलिस पहुंची मौके पर

हत्या हुई है या कुछ और, पुलिस जुटी तलाश में

पीएम के लिए शव को भेजा अस्पताल

क्षेत्र में फैली सनसनी

हरमुद्दा
रतलाम, 3 मार्च। प्रधानमंत्री आवास में रहने वाली अकेली महिला का शव घर में ही मिला है। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और छानबीन शुरू की महिला के शरीर पर तकरीबन डेढ़ किलो चांदी के जेवर थे और नगद राशि भी उसके पास थी। जो कि नहीं मिले। पुलिस में शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। पीएम रिपोर्ट आने के पश्चात ही स्पष्ट होगा कि महिला की हत्या हुई है या कुछ और हुआ है। सूचना मिलते ही क्षेत्र में सनसनी फैल गई।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार 80 वर्ष से अधिक उम्र की भूरी भाई नाम की महिला तालाब की पाल स्थित मोती नगर में रहती थी। अपनी गुजर बसर के लिए घर-घर बर्तन मांजने का कार्य करती थी। मजदूरी भी करती थी। करीब 35 40 साल से वह अपने बेटे के साथ ही थी। बेटे को पालपोस कर बड़ा किया और दिनेश उर्फ भूरिया का विवाह राजस्थान के कोटा में सोहन बाई के साथ किया था। पत्नी सोहन से अनबन और झगड़े के कारण दिनेश ने घर में ही आग लगाकर आत्महत्या कर ली थी।

पीतल के बर्तन और चांदी के जेवर थे उसके पास

मृतक भूरी बाई

सूत्रों ने बताया कि तब से भूरी बाई घर में अकेली ही थी। कभी भीख मांग कर तो कभी काम करके घर खर्च निकालती थी। उसके घर में पीतल के बर्तन चांदी के जेवर बहुत थे। उसके चांदी की चार छह आवृती की चैन, पैरों में वजनी में कड़े, अंगूठे में पहने जाने वाले चांदी के छल्ले, उसके कपड़ों की जेब में रखे हुए रुपए सभी कुछ नदारद रहे। सूत्रों के अनुसार एक-दो दिन पहले ही वह बैंक से रुपए लेकर भी आई थी।

लाठी और तलवार चलाना जानती थी भूरी बाई

सूत्रों ने बताया कि भूरी बाई एक तेज तर्राट महिला थी। दबंगता से वह हर किसी से निपट सकती थी। उसको तलवार और लाठी चलाना बखूबी आता था। अपनी सुरक्षा स्वयं करती थी। उम्र ढलने के साथ वह विवश हो गई और भीख मांग कर अपने गुजर बसर कर रही थी। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत नगर निगम द्वारा वर्ष 2018-19 में ढाई लाख रुपए की राशि भी दी गई थी, जिससे उसने मकान बनवाया। आज पड़ोस की लोगों ने जब उसके शव को देखा तो उनका कहना था की भूरी बाई के साथ बलात्कार भी हुआ है। उसके कपड़े अस्त व्यस्त थे। लहंगे को आगे से लेकर पीछे खोस कर रखती थी, ताकि मुसीबत के वक्त दौड़ने में परेशानी ना हो। लहंगे में ही दो-तीन जेब भी रहती थी। उसमें तंबाकू सुपारी भी रहते थे। रुपए पैसे चाबी रहती थी।

बहू ने कर लिया था दूसरा विवाह

सूत्रों का कहना है की भूरी भाई के बेटे बेटे दिनेश उर्फ भूरिया की मौत के बाद सोहन बाई ने दूसरे से विवाह कर लिया है लेकिन भूरी बाई से मिलने आती रहती थी। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। जांच के लिए मौके पर डॉग स्क्वॉड को भी लेकर गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *