वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे पुलिस कार्रवाई : सोलर प्लांट लगाने के नाम पर लाखों की धोखाधड़ी करने वाले महाराष्ट्र और कर्नाटक के दो ठग गिरफ्तार -

पुलिस कार्रवाई : सोलर प्लांट लगाने के नाम पर लाखों की धोखाधड़ी करने वाले महाराष्ट्र और कर्नाटक के दो ठग गिरफ्तार

1 min read

वर्तमान में दोनों ठग रहते हैं छिंदवाड़ा में

27 लाख से अधिक रुपए करवाए होल्ड

ठगी के बाद भाग गए दोनों आरोपी अन्य राज्यों में

हरमुद्दा
रतलाम 22 मार्च। जिले के जावरा कस्बे में पुलिस ने दो ऐसे व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है जिन्होंने सोलर प्लांट लगाने के नाम पर कई लोगो के साथ लाखो रुपए की धोखाधड़ी की। पुलिस ने इन आरोपियों के कई बैंक खातों का पता लगा कर इन खातों में धोखाधड़ी करके जमा करवाए गए 27 लाख से अधिक रुपए होल्ड भी करवा दिए है।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक जावरा शहर थाने पर फरियादी सुनील शर्मा एवं अन्य पीङितो ने रिपोर्ट किया कि वर्चुओसो सौलर प्रोजेक्ट कंपनी के दीपक वर्मा एवं चोलेश्वर रत्ने ने किसानो की जमीन पर सौलर प्लांट लगाने व उसकी एवज में 2-3 लाख रुपये प्रतिमाह देने के नाम पर जनता से सिक्युरिटी मनी के रुप में करीब 40-50 लाख रुपये लेकर धोखाधङी की है और दोनों आरोपी रफुचक्कर होने की फ़िराक में है। रिपोर्ट पर से थाना जावरा शहर पर धोखाधड़ी की धारा 420 भादवि का प्रकरण दर्ज कर कर विवेचना मे लिया गया।

छत्तीसगढ, महाराष्ट्र,कर्नाटक दिल्ली आदि स्थानो पर दी दबिश

मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक राहुल कुमार लोढा और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राकेश खाखा ने तत्काल जावरा के नगर पुलिस अधीक्षक दुर्गेश आर्मो व जावरा शहर थाना प्रभारी निरीक्षक जितेन्द्र सिह जादौन को घटना के हर पहलु पर जांच करने के निर्देश दिये । साथ ही विशेष टीम बनाकर तत्काल प्रकरण के आरोपियो की तलाश हेतु अन्य राज्यो छत्तीसगढ, महाराष्ट्र,कर्नाटक दिल्ली आदि स्थानो पर दबिश दी। दोनो ठग धोखाधङी करने के बाद अन्य लोगो को निशाना बनाने के उद्देश्य से अलग अलग राज्यो में भाग गए थे एवं भोलीभाली जनता को अपना निशाना बनाने में लगे हुए थे।

एक दर्जन से अधिक बैंक खाते मिले जिसमें आम जनता के रुपए किए ट्रांसफर

प्रकरण में दीपक वर्मा पिता ठाकुरदीन वर्मा निवासी छिंदवाङा हाल मुकाम ठाणे महाराष्ट्र एवं वर्चुओसो ट्रेड एण्ड सर्विस के डायरेक्टर चोलेश्वर पिता कमल रत्ने निवासी छिंदवाङा हाल मुकाम बैंगलोर कर्नाटक को गिरफ्तार किया। दोनो आरोपियो का पुलिस रिमाण्ड लेकर पूछताछ करने पर दोनो आरोपियो के एक दर्जन से ज्यादा बैंक खाते मिले जिनमें जनता से फ्राड किये गये रुपयो को एक खाते से दूसरे खाते में ट्रांसफर किया जाता था। आरोपियो की निशादेही से आरोपियो के बैंक खातो की जानकारी प्राप्त कर अलग अलग बैंको के अलग अलग खातो में फ्राड से आये 27, 66, 014 रुपये (सत्ताईस लाख छियासठ हजार चोदह रुपये ) होल्ड किये गये । होल्ड किये गये रुपयो के संबंध मे माननीय न्यायालय के आदेश से अग्रिम कार्रवाई की जाएगी। दोनों आरोपियो को जेल भेज दिया गया।

इनकी रही सराहनीय भूमिका

ठगो को गिरफ्तार करने में निरीक्षक जितेन्द्र सिह जादौन, उप निरीक्षक रघुवीर जोशी, आरक्षक शैलेन्द्र सिंह, अभय चौहान, सोनपाल, विजेश पाटीदार, दिनेश भार्गो, विपुल भावसार (सायबर सैल) की सराहनीय भूमिका रही ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *