वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे परीक्षा स्थगित : लोकसभा चुनाव के चलते विक्रम विश्वविद्यालय की प्रथम वर्ष की परीक्षा स्थगित -

परीक्षा स्थगित : लोकसभा चुनाव के चलते विक्रम विश्वविद्यालय की प्रथम वर्ष की परीक्षा स्थगित

तृतीय वर्ष की 2 अप्रैल को होने वाली परीक्षा भी स्थगित

तृतीय वर्ष की शेष परीक्षाएं तय तारीख को होगी आंशिक परिवर्तित समय पर होगी

हरमुद्दा
उज्जैन/रतलाम, 26 मार्च। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर विक्रम यूनिवर्सिटी उज्जैन द्वारा ली जाने वाली प्रथम वर्ष की परीक्षाएं स्थगित हो गई है। यह परीक्षा 28 मार्च से प्रारंभ होने वाली थी। वहीं तृतीय वर्ष की 2 अप्रैल को होने वाली समस्त परीक्षाएं भी स्थगित कर दी गई है।

शासकीय कला एवं विज्ञान महाविद्यालय रतलाम के प्राचार्य डॉ. वायके मिश्रा ने हरमुद्दा को बताया कि विक्रम विश्वविद्यालय उज्जैन के परीक्षा नियंत्रक द्वारा मंगलवार को सूचना जारी की है, जिसमें बताया गया है कि विक्रम विश्वविद्यालय परिक्षेत्र में स्थित मंदसौर, नीमच, रतलाम के चिह्नित महाविद्यालय को निर्वाचन विभाग द्वारा अधिग्रहित कर लिया गया है। साथ ही महाविद्यालय के प्राध्यापकों को भी निर्वाचन कार्य में संलग्न किया गया है। इन कारणों के चलते नवीन राष्ट्रीय शिक्षा नीति की स्नातक स्तर की प्रथम वर्ष की समस्त परीक्षाएं 28 मार्च से शुरू होने वाली थी, उसे स्थगित कर दिया गया है। स्थगित परीक्षा का नया परीक्षा कार्यक्रम प्रथक से प्रसारित किया जाएगा।

2 अप्रैल को होने वाली परीक्षा स्थगित

इसके अलावा नवीन राष्ट्रीय शिक्षा नीति पद्धति की तृतीय वर्ष की समस्त परीक्षाएं जो 2 अप्रैल को आयोजित होने वाली थी, उन्हें भी स्थगित कर दिया गया है। शेष निर्धारित तिथियां को होने वाली परीक्षाएं तय तारीख को आंशिक परिवर्तित समय के अनुसार आयोजित होगी। यह सभी परीक्षाएं सुबह 7 से 10 बजे के मध्य होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *