वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे वार्षिक उत्सव : सृजन स्पेक्ट्रा आयोजन के तहत सृजन महाविद्यालय में विद्यार्थियों के लिए हुआ फन फेयर, विद्यार्थियों के साथ अतिथियों ने लिया व्यंजनों का लुत्फ -

वार्षिक उत्सव : सृजन स्पेक्ट्रा आयोजन के तहत सृजन महाविद्यालय में विद्यार्थियों के लिए हुआ फन फेयर, विद्यार्थियों के साथ अतिथियों ने लिया व्यंजनों का लुत्फ

पांच दिवसीय आयोजन में जोश, जुनून, उत्साह और उमंग नजर आया विद्यार्थियों में

खेल प्रतियोगिताओं में शामिल होकर दिया प्रतिभा का परिचय

विद्यार्थियों ने बनाई मन मोहक रंगोली

पुरस्कार वितरण के साथ हुआ वार्षिक उत्सव का समापन

हरमुद्दा
रतलाम, 27 मार्च। सृजन महाविद्यालय में सृजन स्पेक्ट्रा के तहत विद्यार्थियों के लिए फन फेयर का आयोजन किया गया। पांच दिवसीय आयोजन में विद्यार्थी जोश, जुनून, उत्साह और उमंग के साथ विभिन्न आयोजन में शामिल हुए। खेल प्रतियोगिताओं में जहां खेल प्रतिभा का परिचय दिया, वहीं विद्यार्थियों ने मनमोहन रंगोली बनाकर कला भावना का प्रदर्शन किया। अतिथियों ने विद्यार्थियों के साथ व्यंजनों का लुत्फ लिया। वार्षिक उत्सव का समापन पुरस्कार वितरण के साथ हुआ।

शतरंज खेलते हुए विद्यार्थी

कार्यक्रम समन्वयक निसर्ग दुबे ने बताया कि शुरुआती तीन दिन क्रिकेट, वॉलीबॉल, कबड्डी, शंतरज, टेबल टेनिस आदि खेलों में विद्यार्थियों ने उत्साह से भाग लिया। खेल प्रतियोगिताएं कला एवं विज्ञान महाविद्यालय के पूर्व क्रीड़ा अधिकारी डॉ. गोपाल मजावदिया के मार्गदर्शन में आयोजित हुई। खेल प्रतियोगिता का संचालन ताहिरा खान की मौजूदगी में हुआ।

खेल प्रतियोगिताओं के दौरान मौजूद अतिथि

सृजन स्पेक्ट्रा के यह थे अतिथि

सृजन स्पेक्ट्रा कार्यक्रम के चौथे दिन सृजन महाविद्यालय में विद्यार्थियों द्वारा फन फेयर का आयोजन हुआ। मुख्य अतिथि गोविन्द काकानी, वीरेंद्र वाफगांवकर, अनीता पुरोहित थी। 

रंगोली और पोस्टर प्रतियोगिता के यह रहे विजेता

विद्यार्थियों के बीच खूबसूरत रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसके साथ ही आज के समाज को दर्शाते पोस्टर्स की प्रतिस्पर्धा भी आयोजित की गई। रंगोली के विजेता खुशी, कुसुम कारपेंटर और पोस्टर की विजेता शिवानी ढाकर रहीं।

अतिथियों ने भी लिया व्यंजनों का लुत्फ

अतिथियों और शहर वासियों ने सृजन महाविद्यालय के विद्यार्थियों के साथ फन फेयर में विभिन्न किस्म के व्यंजनों, खेलों और साथ ही ऊंट की सवारी का आनंद लिया। श्री काकानी ने प्रतिवर्ष इसे फागुन महीने में आयोजित करने का आग्रह किया।

वार्षिक उत्सव में दी गीत, नृत्य संगीत की प्रस्तुति

रामायण का मंचन करते हुए कलाकार

सृजन स्पेक्ट्रा कार्यक्रम के तहत सृजन महाविद्यालय में अंतिम दिन वार्षिक उत्सव उमेश झालानी की अध्यक्षता में आयोजित किया गया। मुख्य अतिथि नगर निगम अध्यक्ष मनीषा शर्मा व इप्का फार्मा लेब्रोटरी के वाईस प्रेजिडेंट अंकित तिवारी रहे। वार्षिक उत्सव में नृत्य, गीत, संगीत की प्रस्तुतियां दी गई। रामायण के मंचन को दर्शकों द्वारा खूब सराहा गया। बतौर निर्णायक रंगकर्मी ओ पी मिश्रा व शायर अब्दुल सलाम खोकर मौजूद थे। सृजन स्पेक्ट्रा में भाग लेने वाले विद्यार्थियों पुरस्कार वितरित किए गए। अतिथियों द्वारा आगामी योजनाओं के लिए शुभकामनाएं दी। सृजन स्पेक्ट्रा कार्यक्रम में ममता झालानी मौजूद रही। आभार प्राचार्य डॉ. जेएस यादव ने माना।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *