वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे कला सरोकार : सृजनशीलता, कला, टीम बिल्डिंग गतिविधि, क्रीड़ा एवं अन्य कौशल के साथ विद्यार्थियों का होगा सर्वांगीण विकास समर कैंप में -

कला सरोकार : सृजनशीलता, कला, टीम बिल्डिंग गतिविधि, क्रीड़ा एवं अन्य कौशल के साथ विद्यार्थियों का होगा सर्वांगीण विकास समर कैंप में

1 min read

⚫ 1 मई से रोचक गतिविधियों से जुड़ेंगे विद्यार्थी

सी एम राइज विनोबा रतलाम द्वारा संस्था में अध्ययनरत विद्यार्थियों के लिए आयोजन

कक्षा तीसरी से 12वीं तक के  विद्यार्थी हो सकेंगे शामिल

विशेषज्ञ देंगे प्रशिक्षण

हरमुद्दा
रतलाम, 28 अप्रैल। विद्यार्थियों में सृजनशीलता, कला, टीम बिल्डिंग गतिविधि, क्रीड़ा एवं अन्य कौशलों के साथ  विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास के लिए सी एम राइज विनोबा रतलाम द्वारा संस्था में अध्ययनरत  कक्षा 3 से 12 के छात्रों हेतु समर कैंप – 2024  का आयोजन किया जा रहा है।

यह जानकारी देते हुए समर कैम्प प्रभारी हीना शाह ने बताया कि कैम्प में विशेषज्ञों द्वारा ड्राइंग एवं पेंटिंग, थिएटर,लाइफ स्किल्स, विभिन्न प्रकार के इनडोर एवं आउटडोर गेम्स का प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा।

एक से 10 में तक होगा समर कैंप

संस्था के उप प्राचार्य गजेंद्र सिंह राठौर ने बताया कि समर कैम्प 1 से 10 मई तक सुबह 8 बजे से 10 बजे तक चलेगा।जो शासन के निर्देशानुसार केवल संस्थागत विद्यार्थियों के लिए ही रहेगा। कैम्प में खेल शिक्षक प्रह्लाद बैरागी, सरिता राजपुरोहित, हर्षिता सोलंकी के सान्निध्य और आमंत्रित विशेषज्ञों के मार्गदर्शन में शिविर होगा।

कक्षा 3 से 5 – ड्राइंग और पेंटिंग

कक्षा 6 से 8- खेल

कक्षा 9 से 12- थियेटर है। इनका चयन शासन स्तर से उपलब्ध कराए गए विकल्पों में से किया गया है।

अभिभावकों के सहमति पत्र जरूरी

समर कैंप में सहभागिता के लिए 150 विद्यार्थी माता/पिता के  सहमति पत्र के साथ 1 मई को रोचक गतिविधियों से जुड़ेंगे। संस्था प्राचार्य संध्या वोरा ने बताया कि कैम्प में इस बार रतलाम के ऐतिहासिक स्थलों के भ्रमण और उनकी जानकारी को भी जोड़ा गया है। जिसके अंतर्गत महलवाड़ा, झाली तालाब सहित नगर के अन्य ऐतिहासिक या प्राचीन स्थलों की जानकारी लेकर विद्यार्थी प्रोजेक्ट बनाएंगे। प्रधान अध्यापक माध्यमिक विद्यालय शोभा ओझा, कविता वर्मा, प्रधान अध्यापक प्राथमिक विद्यालय सीमा चौहान और समस्त स्टाफ ने समर कैंप के माध्यम से व्यक्तित्व विकास विधा से जुड़ने के लिए विद्यार्थियों को शुभकामनाएं दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *