वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे पाठ्येतर गतिविधि : महाराजा रतन सिंह की छतरी, महलवाड़ा, झाली तालाब, रानीजी के मंदिर के ऐतिहासिक महत्व जाना विद्यार्थियों ने -

पाठ्येतर गतिविधि : महाराजा रतन सिंह की छतरी, महलवाड़ा, झाली तालाब, रानीजी के मंदिर के ऐतिहासिक महत्व जाना विद्यार्थियों ने

10 दिवसीय समर कैंप के तहत 115 विद्यार्थी को करवाया ऐतिहासिक महत्व के स्थलों का भ्रमण

सीएम राइज स्कूल में चल रहा है शिविर

इतिहासकार और शिक्षक नरेंद्र सिंह पवार ने दी रोचक जानकारी

अब विद्यार्थी के लिए होगी क्विज प्रतियोगिता

हरमुद्दा
रतलाम 6 मई। 10 दिवसीय समर कैंप के अंतर्गत रतलाम नगर के ऐतिहासिक स्थलों के भ्रमण का आयोजन सी राइस विनोबा रतलाम द्वारा रखा गया, जिसमे 115 बच्चों ने रतलाम के महाराजा रतन सिंह की छतरी, महलवाडा, झाली तालाब, रानीजी के मंदिर के ऐतिहासिक महत्व को जाना।

इतिहासकार और शिक्षक नरेंद्र सिंह पवार ने विद्यार्थियों को महाराजा रतन सिंह के द्वारा रतलाम राज्य के विस्तार और राजमहल से जुड़ी बहुत सी रोचक जानकारियां प्रदान की, साथ ही उन्होंने छतरियों और प्रतिमाओं के बारे में भी बच्चों को बताया। महलवाडे में बच्चों के विभिन्न प्रश्नों के उन्होंने समाधान भी प्रस्तुत किए। सभी स्थलों की जानकारियों को बच्चों ने अपनी डायरी में नोट किया। 

भ्रमण पर होगी क्विज प्रतियोगिता

यह जानकारी देते हुए समर कैंप प्रभारी हीना शाह ने बताया कि समर कैंप में नियमित रूप से थिएटर,आर्ट एंड क्राफ्ट तथा खेलकूद की गतिविधियां कराई जा रही है। इसी बीच में रतलाम के ऐतिहासिक स्थलों के भ्रमण की योजना बनाई गई और इसके माध्यम से बच्चों में अपने इतिहास को लेकर रुचि जागृत करने का प्रयास किया गया। जल्दी ही प्राप्त जानकारी के आधार पर विद्यार्थियों के बीच एक क्विज प्रतियोगिता भी कराई जाएगी।

यह थे उपस्थित

शैक्षणिक भ्रमण के इस अवसर पर प्राचार्य संध्या वोरा, उप प्राचार्य गजेंद्र सिंह राठौर,खेल शिक्षक प्रहलाद बैरागी, शिक्षिका कविता वर्मा, हर्षिता सोलंकी, सरिता राजपुरोहित आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *