वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे एक और झटका : गर्मी और विद्युत कटौती का दंश झेल रहे शहर वासियों को अब होगी पानी की परेशानी -

एक और झटका : गर्मी और विद्युत कटौती का दंश झेल रहे शहर वासियों को अब होगी पानी की परेशानी

1 min read

धोलावाड़ 33 केवी फीडर का होगा रख-रखाव मंगलवार को

7:30 घंटे रहेगा शटडाउन

शहर की टंकियां में नहीं आएगा पानी

ऐसे भी हैंड पंप है जो नहीं बुझा सकते प्यास

हरमुद्दा
रतलाम, 20 मई। शहरवासी एक सप्ताह से तेज गर्मी से परेशान है, वहीं विद्युत कटौती ने जीना मुहाल कर दिया है। दिन हो या रात घंटे विद्युत प्रदाय बाधित हो रहा है। ऐसे में अब पानी के लिए भी शहरवासियों को परेशानी होगी क्योंकि मंगलवार को धोलावाड़ 33 केवी फीडर का रखरखाव किया जाएगा। इसके चलते शहर की सभी टंकियां खाली रहेगी।

नगर निगम आयुक्त हिमांशु भट्ट ने बताया कि बारिश पूर्व रखरखाव के तहत मंगलवार 21 मई को कार्य होगा। बारिश के पहले मध्यप्रदेश पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कम्पनी द्वारा धोलावाड़ 33 केवी फीडर का रख-रखाव कार्य के लिए मंगलवार को प्रातः 10ः30 से शाम 6 बजे तक शट डाउन रखा जाएगा।  शहरवासी काफी समय से विद्युत कटौती के कारण परेशान है। लोगों का तो यह कहना है कि भाजपा सरकार में फिर से कांग्रेस सरकार की याद ताजा हो गई है।  चौकी पर शिकायत की सुनवाई नहीं होती है।

साढ़े सात घंटे नहीं रहेगी बिजली

शट डाउन रखे जाने से करीब 7:30 घंटे तक विद्युत नहीं रहने के कारण धोलावाड़ व मोरवानी के पम्प बन्द रहेंगे। इसके चलते शहर की टंकियां नहीं भर पाएगी। 22 मई को पेयजल वितरण से प्रभावित होने वाले क्षेत्रो में उद्घघोषणा के माध्यम से नागरिको को सूचना दी जाएगी। 

ऐसे भी हैंड पंप है जो नहीं बुझा सकते प्यास

जिम्मेदारों ने शहर में सैकड़ो स्थान पर हैंडपंप लगाए हैं, मगर उनकी स्थिति से शायद विभाग पर परिचित नहीं है मगर आमजन को सब पता है कि हैंडपंप खोदने और लगाने के बाद उनकी ओर देखा तक नहीं। यहां तक की सीसी रोड बनाने वालों को तो इससे कोई मतलब ही नहीं रहा। यदि दोनों में समन्वय होता तो पाइप लगाकर उसकी ऊंचा किया जा सकता था, मगर ऐसा नहीं किया गया। लोटा रखने तक की जगह नहीं बची है। ऐसे कई हैंडपंप शहर में देखने को मिल जाएंगे। ऐसे हैंडपंप आमजन की प्यास नहीं बुझा सकते हैं। उनको जरूरत का पानी देने में सफल नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *